summer special train: समर वेकेशन का कर रहे हैं प्लान तो रेलवे लेकर आया है ये नायाब तोहफा, सफर होगा और सुहाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1665218

summer special train: समर वेकेशन का कर रहे हैं प्लान तो रेलवे लेकर आया है ये नायाब तोहफा, सफर होगा और सुहाना

जल्द ही मई-जून की छुट्टियां शुरू होने वाली है. इसलिए आने वाली छुट्टियों (summer holidays) को लेकर रेलवे ने अपने सभी यात्रियों समर स्पेशल ट्रेन (summer special train) का तोहफा दिया है.

summer special train: समर वेकेशन का कर रहे हैं प्लान तो रेलवे लेकर आया है ये नायाब तोहफा, सफर होगा और सुहाना

Summer Special Trains: जल्द ही मई-जून की छुट्टियां शुरू होने वाली है. इसलिए आने वाली छुट्टियों (summer holidays) को लेकर रेलवे ने अपने सभी यात्रियों समर स्पेशल ट्रेन (summer special train) का तोहफा दिया है. वैसे तो आए दिन भारतीय रेलवे (Indian Railways) अपने यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई-नई योजनाएं तैयार करता रहता है और शायद यहीं वजह है कि पिछले कई सालों में ट्रेन सफर के दौरान कई परिवर्तन देखने को मिले हैं.

यहां से शुरू होगी पहली समर स्पेश ट्रेन

रेलवे अपनी पहली समर स्पेश ट्रेन चंडीगढ़ से गोरखपुर और दूसरी ट्रेन वाराणसी से बठिंडा के रूट पर रवाना करेगी. इतना ही नहीं गोरखपुर से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली इस ट्रेन की बुकिंग भी शुरू हो गई है. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ से गोरखपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 04518/17 चंडीगढ़ से हर गुरुवार को 27 अप्रैल से 29 जून तक रात 11 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी.

ये भी पढ़ेंः Benito Juarez Underpass: 6 दिनों के लिए बंद रहेगा बेनिटो जुआरेज अंडरपास, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

इसी के साथ 12 बजकर 10 मिनट पर ये अंबाला कैंट से शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर गोरखपुर पहुंच जाएगी. वापसी में ट्रेन नंबर 04517 गोरखपुर रेलवे स्टेशन से हर शुक्रवार को 28 अप्रैल से 30 जून तक रात 10.05 बजे रवाना होगी. इसके बाद दूसरे दिन 1.20 बजे अंबाला कैंट और 2.10 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी.

बता दें कि समर स्पेशल ट्रेन में एसी, स्लीपर और जनरल श्रेणी के कोच को भी शामिल किया गया है. यह ट्रेन अंबाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, अलामनगर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा और बस्ती जैसे रेलवे स्टेशनों का सफर तय करेगी.

बठिंडा-वाराणसी स्पेशल ट्रेन शेड्यूल

आपको बता दें कि ट्रेन नंबर 04530 बठिंडा रेलवे स्टेशन से हर रविवार और बुधवार को 23 अप्रैल से 14 मई तक रात 8.55 बजे रवाना होगी और रात 12.50 बजे अंबाला कैंट और अगले दिन शाम 5.45 बजे वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन नंबर 04529 वाराणसी से सोमवार और गुरुवार को 24 अप्रैल से 15 मई तक रात 8.15 बजे रवाना होकर रात 12.50 बजे अंबाला कैंट और अगले दिन शाम 7.10 बजे बठिंडा पहुंचेगी. रास्ते में ट्रेन पटियाला, राजपुरा, अंबाला कैंट, यमुनानगर-जगाधरी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, अलामनगर, लखनऊ, राय बरेली और प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशनों का सफर तय करेगी.

Trending news