Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1695633
photoDetails0hindi

Best Tourist Places: Delhi-NCR से बेहद पास हैं ये हिल स्टेशन, इस वीकेंड फैमिली के साथ जाने का बनाएं प्लान

Best Tourist Places Near Delhi-NCR: बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है, जिससे बचने के लिए लोग ठंडी जगहों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं. इस वीकेंड अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ दिल्ली से दूर किसी ठंडी जगह पर सुकून से वक्त बिताना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. यहां पर देखिए Delhi-NCR से कुछ घंटों की दूरी पर मौजूद हिल स्टेशन की लिस्ट...

 

अर्की

1/5
अर्की

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित अर्की एक बेहद खूबसूरत शहर है, यहां के प्रचीन किलों की खूबसूरती और सुहाना मौसम आपके वीकेंड को खास बना देगा. परिवार के साथ घूमने के लिए ये एक बेहतरीन जगह है. 

 

चकराता

2/5
चकराता

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद चकराता बेहद खूबसूरत हिलस्टेशन में से एक है. यहां पर आप रामताल गार्डन, देव वन, टाइगर फॉल जैसी जगहों पर घूम सकते हैं. 

 

त्रिउन्द

3/5
त्रिउन्द

अगर आपको ट्रैकिंग करना पसंद है तो आप त्रिउन्द जा सकते हैं. धौलाधार पर्वत श्रृंखला की तलहटी में बसा ये शहर ट्रेकर्स के लिए स्वर्ग के समान है. साथ ही आप यहां खूबसूरत पहाड़ियों के बीच प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं. 

 

नौकुचियाताल

4/5
नौकुचियाताल

हिमाचल प्रदेश के नौकुचियाताल में हर साल लाखों सैलानी घूमने के लिए आते हैं. शहर की भीड़ से दूर अगर आप सुकून का वक्त बिताना चाहते हैं तो नौकुचियाताल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. 

 

कानाताल

5/5
कानाताल

कानाताल उत्तराखंड का बेहद शांत माहौल वाला खूबसूरत हिलस्टेशन है. यहां पर कोडिया जंगल, टिहरी कानातल झील और टिहरी बांध घूम सकते हैं. कानाताल के वॉच टॉवर से उत्तराखंड के सारे प्रसिद्ध पर्वत के शिखर और हिमालय की चोटी का दीदार किया जा सकता है.