सड़क हादसे में घायल हुई छात्रा के लिए मसीहा बने पुलिसकर्मी, इलाज के लिए दिए 11 लाख रुपये
Advertisement

सड़क हादसे में घायल हुई छात्रा के लिए मसीहा बने पुलिसकर्मी, इलाज के लिए दिए 11 लाख रुपये

नोएडा में 31 दिसंबर की शाम को एक सेंट्रों कार 3 छात्रों को टक्कर मारकर फरार हो जाती है. इस मामले में पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही कार को भी बरामद कर लिया है.

सड़क हादसे में घायल हुई छात्रा के लिए मसीहा बने पुलिसकर्मी, इलाज के लिए दिए 11 लाख रुपये

प्रणव भारद्वाज/ग्रेटर नोएडा: 31 दिसंबर 2022 की शाम तीन स्टूडेंट को टक्कर मारकर फरार हुई सेंट्रो कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है. वहीं सेंट्रो कार चालक को विश्व भारती कट के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सेंट्रो कार चालक ने तीन स्टूडेंट को सर्विस रोड पर जाते समय जोरदार टक्कर मारी, जिसमें से एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई. वहीं दो सामान्य रूप से घायल थे. घटना के बाद कार सवार मौके से फरार हो गया था और पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

ये भी पढ़ें: Weather Update News: दिल्ली-NCR में फिर सताएगी ठंड, IMD ने जारी किया कोहरे का अलर्ट

 

दरअसल 31 दिसंबर 2022 की देर शाम बीटेक की पढ़ाई करने वाले तीन स्टूडेंट 2 छात्रों में 1 छात्र अल्फा टू बस स्टॉप से सर्विस रोड होते हुए सेक्टर डेल्टा के लिए जा रहे थे. तभी तेज रफ्तार सफेद रंग की सेंट्रो कार ने तीनों को जोरदार टक्कर मारी और कार चालक कार लेकर मौके से फरार हो गया. आसपास के लोगों ने घायलों को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर 2 स्टूडेंट्स अरुणाचल प्रदेश निवासी कुमारी करसोनी डोंग व मणिपुर निवासी आनगानवा को मामूली चोटें आई. वहीं बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा बिहार के पटना निवासी स्वीटी कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल छात्रा की स्थिति को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां पर वह कोमा में चली गई. 

डॉक्टरों के कई दिन के प्रयास के बाद अब छात्रा स्वीटी कुमारी की स्थिति में सुधार हुआ है और अभी भी उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी और रविवार को बीटा 2 थाना पुलिस ने आरोपी चालक सेक्टर beta-2 निवासी गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसकी सफेद सेंट्रो कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 31 दिसंबर 2022 की देर शाम एक सफेद रंग की सेंट्रो ने तीन स्टूडेंट को जोरदार टक्कर मारी, जिसमें वह घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार चालक की तलाश शुरू कर दी. आरोपी कार चालक की तलाश में पुलिस ने 6 टीमें बनाई और सर्विस लांस टीम को भी उसकी तलाश में लगाया पुलिस टीम जनता से छानबीन कर सीएनजी पंप, पेट्रोल पंप रास्तों व सेक्टरों के 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक किए गए.

इसके साथ ही आसपास कार मरम्मत करने वाले लोगों से पूछताछ की गई, जिसके बाद पुलिस ने रविवार की शाम आरोपी कार चालक गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गुलाब सिंह के कब्जे से सफेद रंग की सेंट्रो कार भी बरामद कर ली है. मामले का खुलासा करने पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के द्वारा खुलासा करने वाली टीम को 25000 रुपये पुरस्कार की घोषणा की गई है.

घायल छात्रा की मदद के लिए लोगों ने की मदद
हादसे के बाद ग्रेटर नोएडा के जीएनआईओटी कॉलेज की बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा बिहार के पटना निवासी सुविधि गंभीर रूप से घायल हो गई. उसको इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां पर स्वीटी कुमारी कोमा में चली गई. स्वीटी कुमारी के पिता की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर थी. इलाज में लाखों रुपए खर्च हो रहे थे, जिसको देखते हुए कॉलेज के छात्रों ने सोशल मीडिया में अन्य प्लेटफार्म पर स्वीटी की मदद की गुहार लगाई. इसके बाद स्वीटी के इलाज के लिए लाखों रुपये इकट्ठा हुआ और स्वीटी का इलाज हुआ. स्वीटी की स्थिति में अभी सुधार है, लेकिन उसका इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है.

नोएडा पुलिसकर्मियों ने इलाज के लिए दी थी 1 दिन की सैलरी
वहीं स्वीटी कुमारी के इलाज में लाखों रुपये खर्च हो रहा था और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों की 1 दिन की सैलरी स्वीटी के इलाज में देने का निर्णय लिया. इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों की 1 दिन की सैलरी 10 लाख रुपये स्वीटी के इलाज में दिए गए. वहीं कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने अपनी तरफ से 1 लाख रुपये अलग से स्वीटी के इलाज के लिए दिए. इस प्रकार स्वीटी के इलाज में लाखों रुपये इकट्ठा हुए और स्वीटी का इलाज अस्पताल में हो पाया.

Trending news