पुलिस व स्वाट टीम ने ड्रग तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, Telegram पर ग्रुप बनाकर करते थे डील
Advertisement

पुलिस व स्वाट टीम ने ड्रग तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, Telegram पर ग्रुप बनाकर करते थे डील

जब पुलिस को इनके गिरोह के बारें में पता चला तो पुलिस इनकी तलाश में जुट गई. टेलीग्राम के माध्यम से उनके ग्रुप के बारे में पता चला

पुलिस व स्वाट टीम ने ड्रग तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, Telegram पर ग्रुप बनाकर करते थे डील

प्रणव भराद्वाज/ग्रेटर नोएडाः दिल्ली-NCR के बड़े-बड़े कॉलेज और हॉस्टल में नशे के सामान को स्टूडेंट को बेचा जाता था. पुलिस ने इस मामले में तीन स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से 29 लाख का कैलिफोर्निया बेस नशीला पदार्थ बरामद किया है. विदेश से उच्च कोटि का नशीला पदार्थ मंगा कर छात्रों को नशे की लत में डालने वाले गिरोह का नॉलेज पार्क थाना पुलिस और स्वाट टीम ने खुलासा किया है.

पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह तीनों ही फरीदाबाद और हरियाणा के रहने वाले हैं. इन तीनों लोगों के कब्जे से 960 ग्राम अवैध नशीला OG (original grower California weed), pill MDMA ecstasy टैबलेट व एक वजन मापने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन व अन्य सामान बरामद किया है.

ये भी पढ़ेंः प्रॉपर्टी टैक्स को लोगों को मिली बड़ी राहत, 31 दिसंबर तक टैक्स पर लगा ब्याज होगा माफ

टेलीग्राम ग्रुप में दिया जाता था ऑनलाइन ऑर्डर

इन लोगों के द्वारा एक टेलीग्राम का ग्रुप बनाया गया था, जिसमें ढाई सौ लोग ऐड थे. आरोपी सोनू ने डोपबाजी के नाम से एक ग्रुप बनाया हुआ था. इसी ग्रुप में ऑर्डर आता था जिसके बाद इन तीनों के द्वारा ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग कॉलेज और हॉस्टल में यह नशे की खेप सप्लाई की जा रही थी. इसमें अलग-अलग ऑनलाइन ऐप से पेमेंट की जाती थी. यह नशीला पदार्थ कोरियर द्वारा भी स्टूडेंट के द्वारा मंगाया जाता था.

कैलिफोर्निया से सप्लाई हुआ नशीला पदार्थ

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जो नशे की खेप हमारे द्वारा पकड़ी गई है. यह कैलिफोर्निया वीड है जोकि विदेश से ट्रैफिकिंग के जरिए यहां पर मंगाई गई है. यह विदेशों से यहां तक पहुंची है और इसकी पेमेंट भी क्रिप्टो करेंसी के द्वारा की जाती थी. इस गिरोह के अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है जल्दी इसके मुख्य सप्लायर को भी पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर लगी ATM मशीन को उखाड़ ले गए चोर

डीसीपी खुद बनकर गए ग्राहक

जब पुलिस को इनके गिरोह के बारें में पता चला तो पुलिस इनकी तलाश में जुट गई. टेलीग्राम के माध्यम से उनके ग्रुप के बारे में पता चला जिसके बाद खुद डीसीपी अभिषेक वर्मा एक ग्राहक बनकर इन लोगों से मिलने के लिए गए और उसी दौरान इन तीनों को शारदा अस्पताल गोल चक्कर वाले रास्ते से गिरफ्तार कर लिया.

29 लाख रुपये का विदेशी नशीला पदार्थ बरामद

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि 3 ड्रग डीलरों को गिरफ्तार किया गया है. जो कि कॉलेज और हॉस्टल के स्टूडेंट्स को नशीला पदार्थ सप्लाई किया करते थे. यह लोग खासकर कैलिफोर्निया वीड जो कि विदेशी गांजा है. उसे छात्रों को बेचा करते थे. इनके कब्जे से करीब 29 लाख रुपये का गांजा बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ेंः AAP सम्मेलन में BJP पर पंजाब सीएम मान, बोले- ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया तो बौखला गए

बड़े-बड़े कॉलेजों के छात्रों को करते थे सप्लाई

पकड़े गए तीनों आरोपी दिल्ली में एक कॉलेज के छात्र हैं. ग्रेटर नोएडा के बड़े-बड़े कॉलेज के छात्र भी इनके संपर्क में थे और यह नशीला पदार्थ छात्रों को ही सप्लाई किया जाता था. पैसा कमाने के चक्कर में कुछ छात्र इसकी सप्लाई भी किया करते थे. फिलहाल पुलिस को काफी छात्रों के बारे में जानकारी मिल गई है साथ ही पुलिस इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करने में जुटी हुई है.

Trending news