Greater Noida: दादरी नगर परिषद सहित 5 नगर पंचायतों में इस महीने हो सकते हैं चुनाव
Advertisement

Greater Noida: दादरी नगर परिषद सहित 5 नगर पंचायतों में इस महीने हो सकते हैं चुनाव

Municipal Council Election: ग्रेटर नोएडा में दादरी नगर पालिका परिषद में दिसंबर में चुनाव हो सकते हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. साथ ही 5 नगर पंचायतों के चुनाव भी दिसंबर में हो सकते हैं.

Greater Noida: दादरी नगर परिषद सहित 5 नगर पंचायतों में इस महीने हो सकते हैं चुनाव

Gautam Buddha Nagar Election: गौतम बुद्ध नगर जिले में एक नगर पालिका परिषद और पांच नगर पंचायतों के चुनाव दिसंबर में हो सकते हैं. जिला प्रशासन ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं आज यानी मंगलवार से नगर निकाय चुनाव की मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू होगा. इसमें बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं के नाम सूची में जोड़ने और हटाने का काम करेंगे. 

ये भी पढ़ें: MCD चुनावों के लिए AAP ने कसी कमर, बैठक में लिए गए यह अहम फैसले, डोर-टू-डोर लोगों को कराएंगे अवगत

बता दें कि इसमें एक नगर पालिका परिषद दादरी में चुनाव होने हैं. वहीं नगर पंचायत दनकौर, बिलासपुर, रबूपुरा, जहांगीरपुर, जेवर नगर में चुनाव होने हैं. इसमें चुनाव नवंबर के आखिर में या फिर दिसंबर के शुरू में हो सकते हैं. इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन को चुनाव की तैयारी करने का आदेश जारी किया.

इससे पहले 2017 में हुए नगरपालिका परिषद चुनाव में BJP की प्रत्याशी गीता पंडित जीती थी. इनको कुल 18818 वोट मिले थे. वहीं इनको BSP के प्रत्याशी अयूब मलिक ने कांटे की टक्कर दी थी. अयूब को 16637 वोट मिले थे. अब देखना यह होगा कि इस बार के चुनावों में किसकी जीत होती है. 

वहीं नगर पंचायतों की बात करें तो रबूपुरा से पिछली बार वीरेंद्र सिंह जीते थे. ये भी BJP की तरफ से लड़े थे. उनको 4759 वोट मिले थे. वहीं BSP के प्रत्याशी फराइम को कुल 1413 वोट मिले थे. 2017 के चुनावों में BJP प्रत्याशी ने बहुत ज्यादा मार्जन से जीत हासिल की थी.

जहांगीरपुर से निर्दलीय प्रत्याशी जेपी शर्मा ने चुनाव जीता था. जेपी को 1878 वोट मिले थे. वहीं दनकौर और बिलासपुर नगर पंचायत में भाजपा के प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त हो गई थी. जेवर से समाजवादी पार्टी (SP) की चुनाव जीतने वाली वीरवती को 5143 वोट मिले थे. 

Trending news