Good Morning Tips: रोजाना दे सूर्य देव को अर्घ्य, होगा ये फायदा, चमक जाएगी किस्मत
Advertisement

Good Morning Tips: रोजाना दे सूर्य देव को अर्घ्य, होगा ये फायदा, चमक जाएगी किस्मत

हमेशा से ऐसा कहा जाता है कि दिन की शुरुआत शुभ काम के साथ करनी चाहिए, इससे पूरा दिन अच्छा जाता है. ऐसी मान्याता है कि सुबह-सुबह उगते सूरज जल चढ़ाने से का परेशानियों खत्म होती है, साथ ही भाग्य में भी सुधार आता है.  सूर्य देव की पूजा एक भगवान के समान की जाती है.

Good Morning Tips: रोजाना दे सूर्य देव को अर्घ्य, होगा ये फायदा, चमक जाएगी किस्मत

Good Morning Tips: हमेशा से ऐसा कहा जाता है कि दिन की शुरुआत शुभ काम के साथ करनी चाहिए, इससे पूरा दिन अच्छा जाता है. ऐसी मान्याता है कि सुबह-सुबह उगते सूरज जल चढ़ाने से का परेशानियों खत्म होती है, साथ ही भाग्य में भी सुधार आता है. 

सूर्य देव की पूजा एक भगवान के समान की जाती है. सूर्य देव को जल अर्पित करने से लाभ होता है. लोग इसको अपनी आदत बना लेते हैं और रोजाना सूर्य देव को जल चढ़ाकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं. सूर्य देव को जल देते समय 'ऊं आदित्य नम:'  या 'ऊं घृणि सूर्याय नमः' मंत्र का जाप करना चाहिए और साथ ही एक बात का हमेशा ध्यान दें कि सूरज को जल देते समय मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए. साथ ही सूर्य को अर्घ्य देते समय रोली, चंदन और फूल भी चढ़ाने चाहिए. 

सूर्य की किरणों से नई सुबह की शुरुआत होती है. अगर आप रोजाना सूरज को जल चढ़ाते हैं तो आपके अंदर ऊर्जा का प्रवाह होगा.

ये भी पढ़ें: Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठकर करें ये 5 काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

 

इस समय दें सूर्य को जल
शास्त्रों की मानें तो सूर्य को जल सूर्योदय के एक घंटे के अंदर चढ़ा देना चाहिए , लेकिन अपनी दिनचर्या के मुताबिक या सुविधा के अनुसार भी जल अर्पित कर सकते हैं. आपको बता दें कि सूर्य देव की आराधना भगवान राम ने भी की थी.
रविवार का दिन सूर्य देव पूजा के लिए अच्छा माना जाता है. शास्त्रों में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित किया गया है, ऐसा कहा जाता है कि रविवार को सूर्य देव की पूजा करने से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

सूर्य को जल चढ़ाने के फायदे
- विवाह होने में देरी हो रही हो तो रोज सूरज को जल चढ़ाने से अच्छे रिश्ते आते हैं.
- सूर्य को रोजाना जल चढ़ाने से मान-सम्माम में वृद्धि होती है.
- सूर्य को जल देने से भाग्योदय होता है.
- रोजाना सूर्य को जल चढ़ाने से शरीर चुस्त बना रहता है. 

Trending news