Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठकर करें ये 5 काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठकर करें ये 5 काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

धार्मिक मान्यताओं की माने तोजिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां हमेशा सुख-सुविधाओं और धन-धान्य की कमी नहीं होती. मगर आपको यह बता दें कि हर घर में मां लक्ष्मी प्रवेश न​हीं करती हैं.

Good Morning Tips: रोजाना सुबह उठकर करें ये 5 काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Morning Vastu Tips: धार्मिक मान्यताओं की माने तोजिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहां हमेशा सुख-सुविधाओं और धन-धान्य की कमी नहीं होती. मगर आपको यह बता दें कि हर घर में मां लक्ष्मी प्रवेश न​हीं करती हैं. क्योंकि मां लक्ष्मी सिर्फ उस घर में वास करती हैं जहां उनका पूजन और मान-सम्मान किया जाता है. अगर आप अपनी रोजाना की जिंदगी में कुछ कामों को शामिल करेंगे तो मां लक्ष्मी हमेशा आपसे प्रसन्न रहेगी और हमेशा आप पर अपनी कृपा बनाए रखेगी, जिससे कभी आपको धन की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं  कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना कौन से 5 काम करने से मां लक्ष्मी के आशीर्वाद प्राप्त होता है.

रोजाना सुबह उठकर करें ये काम
1. घर में एक तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है और इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. रोजाना सुबह उठकर स्नान करने के बाद तुलसी में जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से धन की देवी प्रसन्न होती है और अपनी कृपा बरसाती हैं.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: बार-बार काम में आती है परेशानी तो सोते समय तकिए के नीचे रखें ये चीज, बनेंगे सारे काम

ये भी पढ़ें: Good Morning Tips: सुबह आंख खुलते ही देखें हथेली और करें ये काम, चमक जाएंगे किस्मत के सितारे

 

 

2. सुबह-सुबह उगते सूरज के दर्शन से शुभ होता है और सुकून भी देता है. धार्मिक मान्यताओं की मानें तो रोजाना सुबह उठकर सूर्य को जल का अर्घ्य देना चाहिए. इससे सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं. मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है.

3. सुबह सबसे पहले घर में झाड़ू जरूर लगानी चाहिए और बाद में ही किसी काम की शुरुआत करनी चाहिए. सुबह घर में झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही सफाई के बाद घर के मेन गेट पर रोजाना घी का दीया जलाना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी खुश होती हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं.

4. वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए रोजाना सुबह घर में नमक के पानी का पौंछा लगाना चाहिए. ऐसा करने से नेगीटिव ऊर्जा खत्म हो जाती हैंऔर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है.

5. रोजाना सुबह उठकर पूजा जरूर करनी चाहिए और पूजा करने के बाद माथे पर तिलक लगाना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार तिलक लगाने से शांति और सुकून मिलता है. 

Trending news