Gold Price Today: इस राशि के लोग आज ही खरीद लें सोना, नहीं तो फिर पड़ेगा पछताना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1398959

Gold Price Today: इस राशि के लोग आज ही खरीद लें सोना, नहीं तो फिर पड़ेगा पछताना

Gold-Silver: दिवाली कुछ दिनों में आने ही वाली है. दिवाली धनतेरस पर लोग सोना चांदी खरीदते हैं. जिसके चलते आज सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है. इनमें लगातार बढ़ोतरी देखी जा सकती है इसलिए कुछ राशि के जातक जरूर खरीदे क्योंकि ऐसा करना उनके लिए खुशखबरी आ सकती है. 

 

Gold Price Today: इस राशि के लोग आज ही खरीद लें सोना, नहीं तो फिर पड़ेगा पछताना

Gold-Silver Price: धनतेरस और दिवाली बस नजदीक ही है और अगर आप इस दौरान सोना या चांदी की ज्वेलरी या और कुछ खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इनके दामों के बारें में बताएंगे. सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है और इसी के चलते गोल्ड आज मंहगा हो गया वहीं चांदी के दाम कुछ दिनों से एक समान ही बने हुए है. सोने और चांदी के दामों में बढ़त घटत देखी जा रही है.

सोना और चांदी के दाम
फिर से सोने के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है पिछले कुछ दिनों के मुकाबले आज एक तोला सोना मतलब 10 ग्राम सोना 51,000 हजार और चांदी 56,000 किलो के करीब है. आपको बता दें कि पिछले दिनों के मुकाबले सोना महंगा हो, लेकिन अपने एवरेज हाई प्राइस से 5,700 और चांदी 23,900 रुपये सस्ता है. 

ये भी पढ़ें: Horoscope Today: मीन और धनु राशि की कुंडली में बन रहा धन का योग, जानें अपना राशिफल

इन राशि के जातक जरूर खरीदें सोना
राशि के अनुसार सोना खरीदना भी शुभ माना जाता है. वृषभ, सिंह, वृश्चिक औप कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण इस दिन अच्छा परिणाम ला सकते हैं. इस दिन सोना-चांदी खरीदने पर सुनिश्चित लाभ मिलेगा. सोना-चांदी खरीदने में देर न करें क्योंकि इनके दाम लगातार बढ़ते ही जाएंगे. वहीं मिथुन, कन्या और धनु राशि के लोगों के लिए सोने-चांदी में निवेश करना फलदायक साबित हो सकता है. ऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि आएगी. 

MCX के मुताबिक सोना-चांदी का भाव
Multi Commodity Exchange पर दिसंबर की डिलवरी वाला सोना शुरुआती कारोबार में 0.30 फीसदी यानी 151 रुपये की तेजी के साथ 10 ग्राम सोना 50,830 रुपये ट्रेड करता हुआ दिखाई दिया. वहीं दिसंबर की डिलवरी वाली चांदी शुरुआती कारोबार में 0.79 फीसदी यानी 438 रुपये की तेजी के साथ एक किलो चांदी 55,664 रुपये ट्रेड करती हुई दिखाई दी. बता दें कि पिछले साल के ट्रेडिंग सेशन में  दिसंबर की डिलवरी वाला सोना 50,260 रुपये था और चांदी 55,226 रुपये प्रति किलो थी. 

ये भी पढ़ें: Diwali के त्योहार को बनाएं और भी खास, अपनों को SMS भेज जताएं प्यार का अहसास

अंतरराष्ट्रीय बाजार में  सोने-चांदी के भाव
सोना 0.16 फीसजी यानी 2.65 डॉलर की तेजी के साथ 1650.25 डॉलर एक औंस ( ढ़ाई तोला) है. वहीं चांदी 0.22 फीसदी यानी 18.44 डॉलर औंस (ढ़ाई तोला) है. भारत के बड़े शहर जैसे मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और केरल में 10 ग्राम 24 कैरेट वाला सोना 50,680 रुपये है. 22 कैरेट सोने के रेट दिल्ली, जयपुरस लखनऊ में दाम 50,830 रुपये हैं.  

Trending news