Gold Silver Price latest: सोने-चांदी की कीमत में आया बड़ा उछाल, जानें ताजा रेट्स
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1278771

Gold Silver Price latest: सोने-चांदी की कीमत में आया बड़ा उछाल, जानें ताजा रेट्स

Gold Silver Price latest: अगर आप इन दिनों सोना या फिर चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बाजार जाने से पहले हमारी यह रिपोर्ट जरूर पढ़े लें. क्योंकि सोना-चांदी खरीदने से पहले आपको आज के ताजा रेट्स के बारे में पता होना चाहिए. 

Gold Silver Price latest: सोने-चांदी की कीमत में आया बड़ा उछाल, जानें ताजा रेट्स

Gold Silver Price latest: एक बार फिर से सोने-चांदी की कीमतों में उछाल आ गया है. भारतीय सर्राफा बाजारों (Indian bullion markets) में बीते गुरुवार को सोने-चांदी की ज्यादा खरीदारी के चलते उसके दामों में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में चांदी की कीमतों में 133 रुपये और सोने की कीमतों में 592 रुपये का उछाल आया है.

तो वहीं, HDFC सिक्योरिटीज की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सर्राफा बाजारों की बात करें तो चांदी के दाम प्रति किलो पर 1335 रुपये तक बढ़ गए हैं. गुरुवार को दिल्ली में चांदी के दाम 56 हजार 937 रुपये प्रति किलो पर बंद हुए.

ये भी पढ़ेंः Friday Rashifal: इन दो राशि वाले जातकों को आज होगा तगड़ा लाभ, लेकिन... इस बात का रखें ध्यान

सोने के दाम में इतने रुपये की बढ़ोतरी

दिल्ली में सर्राफा बाजार में सोने के दामों की बात करें तो 592 रुपये प्रति तोले (10 ग्राम) का उछाल देखने को मिला. बीते गुरुवार शाम को बंद हुई दिल्ली सर्राफा मार्केट में को सोने की कीमत 51,750 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज हुए. इसी के साथ पिछले सीजन में 10 ग्राम सोने के दाम 51,158 रुपये तक पहुंचे.  

सरकार ने बढ़ा आयात शुल्क

आपको बता दें कि देश में सोने मांग पर कंट्रोल लगाने के लिए केंद्र सरकार ने इसके आयात शुल्क पर 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. जिसकी वजह से सोने-चांदी की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है. सरकार ने सोने पर लगने वाले आयात शुल्क को 7.5 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang: धन प्राप्ति के लिए करें माता लक्ष्मी की पूजा, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

ऐसे चेक करें सोने-चांदी के ताजा रेट्स

रोजाना सोने-चांदी के ताजा भाव जानने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से इस 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी. मिस कॉल के बाद आपके मोबाइल फोन पर SMS आएगा, जिसमें देश में सोने-चांदी के ताजा रेट्स की जानकारी उपलब्ध होगी.

Trending news