जिगोलो बनाने के नाम पर ठगे साढ़े आठ लाख रुपये, फेसबुक से फांसा
Advertisement

जिगोलो बनाने के नाम पर ठगे साढ़े आठ लाख रुपये, फेसबुक से फांसा

आरोपियों ने युवक को जिगोलो बनाने का झांसा दिया. युवक को प्रति घंटे के हिसाब से आठ से नौ हजार रुपये देने का लालच दिया.

जिगोलो बनाने के नाम पर ठगे साढ़े आठ लाख रुपये, फेसबुक से फांसा

जींदः जुलाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति से जिगोलो बनाने का झांसा देकर करीब साढ़े आठ लाख रुपये की ठगी की गई. पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जुलाना के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी की उसने अपने नाम से फेसबुक आईडी (facebook id) बनाई हुई है. फेसबुक पर उसकी दोस्ती दो लोगों से हुई और दोस्ती बढ़ते ही दोनों ने फोन पर बात करनी शुरू कर दी. 

ये भी पढ़ेः स्पा सेंटर की स्याह सच्चाई आई सामने, रिसेप्शनिस्ट बोली- रोजाना 10-15 ग्राहक करते थे रेप

आरोपियों ने युवक को जिगोलो बनाने का झांसा दिया. युवक को प्रति घंटे के हिसाब से आठ से नौ हजार रुपये देने का लालच दिया. युवक ने बताया कि 25 अगस्त आरोपियों ने उससे आईडी और फोटो लिए, साथ ही 2100 रुपये ज्वाइनिंग के नाम पर मांगे, जिसके बाद उसको सर्टिफिकेट भी दिया गया. आरोपी ने इसके बाद 6500 रुपये सेफ्टी किट के नाम पर जमा करवाएं. इसके बाद युवक को एक ड्राइवर का मोबाइल नंबर दिया गया. 

ये भी पढ़ेः पुलिस व स्वाट टीम ने ड्रग तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, Telegram पर ग्रुप बनाकर करते थे डील

पुलिस सर्टिफिकेट के नाम पर उस से 38000 रुपये लिए गए. 29 अगस्त को पीड़ित के पास फोन आया, जिसमें पीड़ित का बैंक अकाउंट मांगा और कहा गया कि कंपनी उसे 2 लाख 47 हजार देगी. इसी तरह किसी न किसी कागजात की कमी की बात कहकर आरोपियों ने उससे 8 लाख 50,000 रुपये हड़प लिए. जिसके बाद पीड़ित ने अपने पैसे किसी बहाने से मांगे, लेकिन आरोपियों ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया. 

क्या होता है जिगोलो

यह धंधा बड़े-बड़े शहरो में होता है. जिसमें दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहर है. दिल्ली मे कनॉट प्लेस, पालिका मार्केट, सरोजिनी नगर ऐसे स्थानों पर रात 10 बजे के बाद बड़े घर की लडकियां और औरते यहां पर आकर मर्दों की बोली लगाती है. यह बोली 1800 से 3000 के बीच फिक्स की जाती है. ताजुब की बात तो यह है कि इस धंधे में सबसे ज्यादा इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र होते हैं. जिगोलो एक ऐसा बाजार है जहां पर औरते मर्दों की बोली लगाती है. सौदा फिक्स होने के बाद वह पुरूष उन औरतों के साथ जाता है. जिस भी संस्था के साथ ये लोग जुड़े होते है. सौदा फिक्स होने पर उन्हें 20% कमीशन अपनी संस्था को देना पड़ता है.

Trending news