Ghaziabad News: 3 दिन में 42 लोगों ने गंवाई जान, भीषण गर्मी को बताया जा रहा वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2298953

Ghaziabad News: 3 दिन में 42 लोगों ने गंवाई जान, भीषण गर्मी को बताया जा रहा वजह

Ghaziabad Weather News: गाजियाबाद में गर्मी की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले तीन दिन में 42 से ज्यादा मरीज या तो मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए या इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. 

Ghaziabad News: 3 दिन में 42 लोगों ने गंवाई जान, भीषण गर्मी को बताया जा रहा वजह

Ghaziabad News: उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. वहीं गर्मी की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. गाजियाबाद में केवल 3 दिनों में गर्मी की वजह से 42 लोगों की मौत हो गई. इनमें से कुछ मरीजों की अस्पताल लाने से पहले तो वहीं कुछ को अस्पताल लाने के बाद मृत घोषित किया गया. 

गाजियाबाद में गर्मी की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले तीन दिन में 42 से ज्यादा मरीज या तो मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए या इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रशासन के सीएमएस राकेश कुमार ने बताया पिछले तीन दिनों में काफी संख्या में ऐसे मरीज आए हैं, जो गंभीर अवस्था में यहां लाए गए. ज्यादातर लोगों में बुखार के साथ उल्टी-दस्त जैसी शिकायत देखने को मिली है. कहा जा सकता है कि लू लगने या हीट वेव के कारण उनकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- NEET Result 2024: नीट परीक्षा को लेकर AAP का प्रदर्शन, पेपर रद्द करने की मांग

सीएमएस राकेश कुमार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं आने वाले कुछ दिनों में भी गर्मी से विशेष राहत मिलने के आसार नहीं हैं. ऐसे में केवल बेहद आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलें. घर से बाहर निकलने समय अपने साथ पानी और ORS लेकर चलें. बार-बार पानी पीकर खुद को हाइड्रेट रखें. 

17 जून को अस्पताल में 16 मरीज लाए गए, जिसमें से 6 गंभीर हालत मे थे, वहीं 10 ब्रॉड डेड. 18 जून को अस्पताल में 18 लू के मरीज अस्पताल में पहुंचे, वहीं आज 6 मरीजों को ब्रेड डेड कंडीशन में लाया गया. 

कैब ड्राइवर ने तोड़ा दम
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में 17 जून की रात एक कार चालक का शव कार के अंदर पड़ा मिला. मिली जानकारी के अनुसार, कार चालक गर्मी से बचने के लिए कार का एसी चलाकर अंदर सो गया. सुबह गाड़ी के अंदर उसका शव मिला, जिसे शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया. पुलिस के अनुसार, गाड़ी के अंदर दम घुटने की वजह से युवक की मौत हो गई.

Trending news