पढ़ना न पड़े इसलिए जाना चाहता जेल, दोस्त की कर दी गला दबाकर हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1315150

पढ़ना न पड़े इसलिए जाना चाहता जेल, दोस्त की कर दी गला दबाकर हत्या

गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़के ने 13 वर्षीय बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी. मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. पुछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने यह हत्या इसलिए की ताकि  उसे पढ़ना न पड़े.

पढ़ना न पड़े इसलिए जाना चाहता जेल, दोस्त की कर दी गला दबाकर हत्या

गाजियाबाद: गाजियाबाद में 13 वर्षीय बच्चे की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या के मामले में उसी के साथी एक 16 वर्षीय छात्र को हिरासत में ले लिया है. बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई. उसके बीयर की बोतल से गला काटने का प्रयास किया गया है. मसूरी थाना क्षेत्र में मेरठ एक्सप्रेसवे के पास एक पत्थर के स्लैब पर बच्चे का शव पड़ा हुआ मिला था, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसके साथी छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस के अनुसार हत्या की वजह बेहद चौंकाने वाली है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस हिरासत में लिया गया 16 वर्षीय हत्यारोपी बच्चा पढ़ाई में कमजोर है और कक्षा 10 का छात्र हैं. हत्यारोपी पढ़ाई से बचना चाहता था, इसलिए उसने अपने साथी बच्चे की हत्या कर दी ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दे और उसे पढ़ाई न करनी पड़े.

दरसल आज गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के निचले हिस्से में 13 साल के मासूम बच्चे का शव एक पत्थर के स्लैब पर शव मिला था. बच्चे के मुंह से झाग निकल रहा था, जिसके बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. इसके बाद बच्चे को पास के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. बच्चे की पहचान पास के आकाश नगर निवासी नीरज पुत्र विनोद के रूप में हुई है. मृतक बच्चा कक्षा 8 का छात्र था. पुलिस ने इस मामले में 16 साल के नाबालिग को हिरासत में लिया है जो कक्षा 10 का छात्र हैं.

मृतक छात्र नीरज के परिवार ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब 2 बजे मृतक बच्चे नीरज को हत्यारोपी किशोर अपने साथ लेकर घूमने के बहाने लेकर आया था. हत्यारोपी छात्र ने कुछ दिन पहले ही मृतक बच्चे से दोस्ती की थी और बीते कुछ दिनों से दोनों का मिलना जुलना था. हत्यारोपी किशोर मृतक छात्र को कुछ दिनों से अपने साथ लेकर घूमने चला जाता था. उसका शव मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे के करीब पड़ा मिला था. बच्चे का गला दबाया गया और गले पर कट का निशान था.

वहीं इस पूरे मामले में गाजियाबाद एस पी देहात इराज राजा ने बताया कि सोमवार शाम एक 13 वर्षीय बच्चे का शव एक्सप्रेस वे की साइड में पड़ा था, जिसको पुलिस ने बरामद किया था. नाबालिग 16 वर्षीय ने 13 वर्षीय बच्चे के बीच कोई बात हुई जिसको लेकर 16 वर्षीय लड़के ने 13 वर्षीय बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी. आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया गया है. 

हत्यारोपी छात्र ने कुछ दिन पहले ही मृतक छात्र से दोस्ती की थी और हत्यारोपी किशोर मृतक छात्र को बीते 3- 4 दिनों से हाइवे के किनारे साथ घूमने के बहाने ले आता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हत्यारोपी कक्षा 10 का छात्र था और पढ़ाई से बचना चाहता था, जिसके लिए वो हत्या कर जेल जाना चाहता था ताकि उसे पढ़ाई न करनी पड़े. इसलिए आशंका है कि हत्यारोपी ने प्लानिंग के तहत मृतक छात्र से दोस्ती की हो और मौका देखकर 13 वर्षीय छात्र की हत्या कर दी हो. अब हत्यारोपी पुलिस की हिरासत में है और पुलिस उससे और ज्यादा पूछताछ में जुटी है.

Trending news