Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद निकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कामयाबी, 160 पेटी शराब की जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1651916

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद निकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कामयाबी, 160 पेटी शराब की जब्त

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद निकाय चुनाव से पहले आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया के घर में बने तहखाने से 160 पेटी शराब की जब्त की है. 

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद निकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कामयाबी, 160 पेटी शराब की जब्त

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद में निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. 17 से 24 अप्रैल तक उम्मीदवारों का नामांकन,28 अप्रैल को सिंबल और 11 मई को मतदान होगा. निकाय चुनाव को देखते हुए स्थानीय पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. शुक्रवार को आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया के घर में बने तहखाने से 160 पेटी शराब की जब्त की है. 

गाजियाबाद की लोनी बॉर्डर पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि शराब तस्करी करने के मामले में जेल जा चुका आरोपी फिर से निकाय चुनाव में शराब की बड़ी खेप लाने वाला है. सूचना पर आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए आरोपी के घर में जमीन में बने तहखाने से 160 पेटी हरियाणा मार्केट की शराब बरामद की है. शराब की कीमत लगभग 5 लाख रुपये बताई जा रही है, जिसे आगामी निकाय चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटा जाना था.

ये भी पढ़ें- Mohalla Bus Scheme: मोहल्ला बस को लेकर 17 अप्रैल को काउंसिल प्रोग्राम, किराये समेत इन विषयों पर होगी चर्चा

आरोपी ने अपने घर के अंदर बने तहखाने में शराब की पेटियों को छिपाकर रखा था, लेकिन निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने इसे जब्त कर लिया. निकाय चुनाव के दौरान प्रत्याशी इन पेटियों के मदद से वोटर्स को लालच देकर प्रभावित कर सकते थे. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी लोनी बार्डर क्षेत्र के टीला गांव का रहने वाला है, जिसका नाम रूपक बताया जा रहा है. रूपक इससे पहले भी शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुका है. 

गाजियाबाद पुलिस को आज सुबह सूचना मिली थी कि रूपक के घर पर कई गाड़ियां आई हैं, जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान जमीन के अंदर बने तहखाने से अवैध शराब को बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में कई अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है, जिनपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

चुनाव में अक्सर शराब और पैसे का दुरुपयोग देखा जा सकता है जिससे मतदान को प्रभावित किया जाता है ऐसे में निकाय चुनाव से पूर्व आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई चुनावों को निष्पक्ष रूप से कराने कि सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

Input- Piyush Gaur

 

 

Trending news