Ghaziabad News: नगर निगम का अनोखा कदम, स्कूली बच्चों से पेंट कराई फ्लाईओवर की दीवारें
Advertisement

Ghaziabad News: नगर निगम का अनोखा कदम, स्कूली बच्चों से पेंट कराई फ्लाईओवर की दीवारें

Ghaziabad News: नगर निगम गाजियाबाद ने एक अनोखी पहल शुरू की है. इसमें निगम ने स्कूली बच्चों से शहर के फ्लाईओवर को पेंट कराया है, उन पर बच्चों ने अपनी कलाकारी दिखाई है.

Ghaziabad News: नगर निगम का अनोखा कदम, स्कूली बच्चों से पेंट कराई फ्लाईओवर की दीवारें

Ghaziabad News: घरों में अक्सर अपने बच्चों को घर की दीवारों पर पेन, पेंसिल आदि चलाते देखा होगा. वहीं ऐसा करने से बच्चों को डांटा और मना भी किया होगा पर गाजियाबाद नगर निगम ने छोटे स्कूली बच्चों को बुलाकर दीवारों पर पर पेंट कराया. ऐसा सब कुछ गाजियाबाद नगर निगम ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2023 के तहत एक कंपटीशन का आयोजन कराते हुए किया.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: दीपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना, बोले- खत्म हो गया पार्टी का आधार

 

गाजियाबाद नगर निगम ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2023 के तहत गाजियाबाद की आरडीसी स्थित एक फ्लाईओवर की दीवार को बच्चों द्वारा पेंट कराने का कार्य किया है. कहीं न कहीं नगर निगम के एक कार्य से गाजियाबाद में बच्चों और उनके अभिभावकों को अपना गाजियाबाद स्वच्छ बनाने की प्रेरणा भी मिलेगी.

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद सफाई में प्रथम स्थान पर है. ऐसे में गाजियाबाद में बच्चों को साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित करते हुए फ्लाईओवर की दीवार को पेंट कराने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें गाजियाबाद के 18 स्कूलों ने भाग लिया.

बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए काफी उत्साह के साथ दीवार को अलग-अलग थीम के साथ पेंट करने का काम किया. नगर आयुक्त नितिन गौड़ के मुताबिक इस तरह के कार्यों से बच्चे उनके अभिभावक और समाज को प्रेरणा मिलेगी और कहीं ना कहीं अब लोग बच्चों के काम को खराब नहीं करना चाहेंगे. बच्चों ने काफी मेहनत से अलग-अलग थीम पर पेंटिंग बनाई है. गाजियाबाद के 18 स्कूलों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है. प्रतियोगिता जीतने वाले बच्चों के लिए प्रोत्साहन राशि के साथ नगर निगम कंपटीशन में भाग लेने का सर्टिफिकेट भी प्रदान करेगा.

वहीं बच्चे भी मान रहे हैं कि इस तरह दीवारे पेट करने में उन्हें मजा आ रहा है और कहीं न कहीं यह उनके कंपटीटिव स्किल्स आर्ट स्किल को बढ़ाने वाला काम है, जिसको बच्चे खूब एंजॉय के साथ कर रहे हैं.  वहीं बच्चों के अध्यापकों का भी मानना है कि बच्चे इस तरह के कार्य करके काफी खुश है. बच्चों में सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों और उनके परिवारों में और जागरूकता आएगी.

Input: Piyush Gaur

Trending news