Ghaziabad News: लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जिला अस्पताल में बेड किए रिजर्व
Advertisement

Ghaziabad News: लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जिला अस्पताल में बेड किए रिजर्व

गाजियाबाद में आए दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं इसको लेकर संजय नगर जिला चिकित्सालय में 30 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व कर दिए हैं. साथ ही आईसीयू समेत कुछ बेड रिजर्व रखने के लिए निर्देशित किया गया है.

Ghaziabad News: लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जिला अस्पताल में बेड किए रिजर्व

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी अब करोना के बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. मार्च से पहले कोरोना के केस लगभग न के बराबर चल रहे थे, जो कि अब लगातार बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. गाजियाबाद में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 67 पहुंच गई है. वहीं मार्च महीने की अगर बात की जाए तो 116 लोगों के मार्च महीने में ही रिपोर्ट आई है. वहीं इनमें से 9 मरीजों को अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा है. 7 मरीज इस समय गाजियाबाद के अस्पताल में है और दो गाजियाबाद से बाहर अन्य अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Karnal Crime News: नशा तस्करों के खिलाफ सख्त प्रशासन, जब्त की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति

 

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से ओमीक्रोन वेरिएंट के सब वेरिएंट और इसकी गंभीरता के बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में भर्ती कराए गए सभी मरीज एसिंप्टोमेटिक हैं. यानी इनमें कोई भी गंभीर लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं.

जिला प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए संजय नगर जिला चिकित्सालय में 30 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व कर दिए हैं. वहीं संतोष मेडिकल कॉलेज और अन्य निजी हॉस्पिटल में भी आईसीयू समेत कुछ बेड रिजर्व रखने के लिए निर्देशित किया गया है.

गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना के केसों को मद्देनजर रखते हुए 45 जगह कोविड टेस्ट कराए जा रहे हैं. जिला चिकित्सालय एमएमजी में 24 घंटे कोविड टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है. वहीं जिनोम सीक्वेंसिंग पर बताया यदि कोई गंभीर लक्षणों वाला मरीज आता है तो उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी. वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल सोशल डिस्टेंस सैनिटाइजर का प्रयोग करने की बात भी कहते हुए नजर आए.

Trending news