Ghaziabad में हनुमानजी की शोभायात्रा में पुलिस की मौजूदगी में Traffic नियमों का उल्लंघन
Advertisement

Ghaziabad में हनुमानजी की शोभायात्रा में पुलिस की मौजूदगी में Traffic नियमों का उल्लंघन

 Hanuman Janamotsav: हनुमान जन्मोत्सव को लेकर आज बजरंग दल ने गाजियाबाद में शोभायात्रा निकाल रहा है. जहां सैकड़ों में पुलिस बल की मौजूदगी में भी लोग ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाए दे रहें हैं. किसी एक व्यक्ति के सिर पर हेलमेट तक दिखाई नहीं दिया. 

Ghaziabad में हनुमानजी की शोभायात्रा में पुलिस की मौजूदगी में Traffic नियमों का उल्लंघन

गाजियाबाद: हनुमान जन्मोत्सव को लेकर आज बजरंग दल ने गाजियाबाद में शोभायात्रा निकाल रहा है. यात्रा में बड़ी संख्या में दोपहिया वाहनों पर युवा सवार हैं. जय श्रीराम के नारों से पूरा इलाका गूंज रहा है, लेकिन कई दो पहिया वाहन पर कई लोग चढ़े हैं और हेलमेट तो शायद ही किसी ने लगाया है. हालांकि भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है और साथ ही ड्रोन से भी शोभायात्रा की निगरानी की जा रही है.

गाजियाबाद के दो पुलिस सर्कल में यात्रा का आयोजन किया गया. जहां साहिबाबाद और लोनी सर्कल में बजरंग दल हनुमान जन्मोत्सव को लेकर शोभायत्रा निकाल रहा है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में दो पहिया वाहन पर युवक सवार हैं. साथ ही सभी लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं. यात्रा को देखते हुए पुलिस ने ना सिर्फ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं बल्कि ट्रैफिक भी डायवर्ट किया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Mayor Election 2023: 26 अप्रैल को हो सकता है एमसीडी मेयर का चुनाव, शैली ओबेरॉय ने भेजा प्रस्ताव

 

यात्रा में शामिल युवा ट्रैफिक के मूल नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. एक बाइक पर 4 लोग सवार हैं और साथ ही ऐसा लगता है कि मानों हेलमेट से तो सबको परहेज है. तलवार, डंडे एवं फरसे लिए हुए भी कई युवक दिखाई दिए. हालांकि कई राज्यों में शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल को देखते हुए गाजियाबाद में सख्त सुरक्षा की गई है. अब देखना होगा ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई होती है या नहीं. 

शोभायात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. यात्रा मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के 600 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं. तीन एसीपी और एडीसीपी ट्रैफिक के साथ में देहात जोन के डीसीपी भी सुरक्षा की कमान संभाले हुए हैं. पुलिस प्रशासन विशेष ध्यान रख रहा है कि यहां से गुजरने वाले यात्रियों को शोभायात्रा की वजह से किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. 

Trending news