Ghaziabad Crime: आरोपियों ने कराया हिंदू लड़की का धर्मांतरण, चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1789478

Ghaziabad Crime: आरोपियों ने कराया हिंदू लड़की का धर्मांतरण, चढ़े पुलिस के हत्थे

Ghaziabad Crime: गाजिबाद में राहिल नाम के युवक द्वारा लड़की के धर्मांतरण मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपियों से पूछताछ की है, जिसके बाद कई अहम खुलासे सामने आए हैं. 

Ghaziabad Crime: आरोपियों ने कराया हिंदू लड़की का धर्मांतरण, चढ़े पुलिस के हत्थे

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में हिंदू लड़की के धर्मांतरण मामले में आरोपी अब्दुला अहमद और मोहम्मद राहिल को कल पुलिस द्वारा पीसीआर पर लेकर 8 घंटे तक पूछताछ की गई. पीसीआर में पूछताछ के बाद कई नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. पुलिस कस्टडी रिमांड मिलने के बाद जब गाजियाबाद पुलिस के साथ इंटेलिजेंस की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं.

लड़की का कराया धर्मांतरण
इस मामले में एटीएस द्वारा गिरफ्तार उमर गौतम का नाम भी शामिल हो गया है. उमर गौतम पीएफआई से जुड़ा हुआ नाम है, जो एटीएस द्वारा नाबालिक बच्चों के धर्मांतरण के मामले में पकड़ा जा चुका था. उमर गौतम की संस्था इस्लामिक दावा सेंटर द्वारा ही सौरभ खुराना उर्फ उमर अब्दुल्ला का धर्मांतरण का कार्य कराया गया था, जिसके बाद से उमर अब्दुल्ला खुद भी अन्य लोगों का धर्मांतरण कराने लगा था. वहीं इस मामले में गिरफ्तार मुसीब भी इसी तर्ज पर धर्मांतरण करा रहा था. इसी क्रम में उमर अब्दुल्ला द्वारा राहुल उर्फ राहिल का भी धर्मांतरण कराया गया था, जिसके बाद राहुल उर्फ राहिल ने भी इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए खोड़ा की रहने वाली लड़की का धर्मांतरण कराया, जिसके बाद लड़की के परिजनों द्वारा खोड़ा थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

ये भी पढ़ें: Delhi News: मोती बाग इलाके में टूटी सड़क और पाइपलाइन लोगों के लिए बनी परेशानी

पुलिस कर रही पूछताछ
डीसीपी विवेक चंद्र यादव के अनुसार कल पीसीआर में आरोपियों से हुई पूछताछ में कुछ अन्य लोगों के नाम भी पुलिस पूछताछ में सामने आए हैं, जिनका धर्मांतरण किया जाना था या कराया जा चुका है. पुलिस इनसे पूछताछ कर और जानकारी भी जुटाएगी. इसके साथ में पुलिस को कुछ ऐसे ट्रांजेक्शन भी मिले हैं, जिनका संबंध पीएफआई से भी हो सकता है. हालांकि पुलिस अभी आरोपियों के अकाउंट डिटेल को खंगाल रही है, जिससे यह पुख्ता किया जा सके कि धर्मांतरण के आरोप में पकड़े गए तीनों आरोपियों के खातों में रकम पीएफआई और इस्लामिक दावा सेंटर से ही आ रही थी. डीसीपी ट्रांस हिंडन विवेक चंद्र यादव के मुताबिक जांच के आगे बढ़ने पर पुलिस सभी आरोपियों को फिर से पीसीआर पर ले सकती है, जिससे कई अन्य अनसुलझे सवालों के जवाब भी सुलझाए जा सकेंगे.

INPUT- PIYUSH GAUR

Trending news