Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में बीमा पॉलिसी के नाम पर कर रहे थे ठगी, फर्जी कॉल सेंटर चला रहे 3 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1975414

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में बीमा पॉलिसी के नाम पर कर रहे थे ठगी, फर्जी कॉल सेंटर चला रहे 3 गिरफ्तार

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में लगातार ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में गाजियाबाद में एक डॉक्टर से करोड़ों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में बीमा पॉलिसी के नाम पर कर रहे थे ठगी, फर्जी कॉल सेंटर चला रहे 3 गिरफ्तार

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में एक डॉक्टर से करोड़ों की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश कर साइबर सेल पुलिस और इंदिरापुरम थाना पुलिस द्वारा 3 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. कोरियर और बीमा पॉलिसी के नाम पर ठगी की वारदात को यह गिरोह अंजाम दिया करता था.

गिरफ्तार 3 आरोपियों के पास से 27 एटीएम कार्ड, कई क्रेडिट कार्ड, एक लैपटॉप,  2 चेकबुक के साथ ही ठगी की रकम से खरीदी गई 3 कारों को भी बरामद किया गया है. ठगी गई 2 लाख रुपये की रकम भी गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस द्वारा बरामद की गई है.

ये भी पढ़ेंः Noida Crime: महाठगों के रडार पर अमेरिकी नागरिक, 40 आरोपी गिरफ्तार, लग्जरी गाड़ियों समेत विदेश मुद्रा बरामद

गिरफ्तार आरोपियों के नाम गौरव दुआ, विजय कश्यप और दिनेश कुमार हैं. बेहद शातिराना अंदाज में नोएडा के सेक्टर-132 में एक फर्जी कॉल सेंटर चला कर यह गिरोह लोगों को अपना निशाना बनाता था. इस गैंग का मुखिया सोनू चौहान उर्फ धर्मेंद्र सिंह हैं, जो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. यह गैंग भोले भाले लोगों को फोन कर बीमा और कोरियर के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करता था.

गिरफ्तार विजय कश्यप और दिनेश नामक युवक इस गैंग को फर्जी कागजों और गरीब मजदूरों के नाम पर खोले गए बैंक अकांउट उपलब्ध कराया करता था, जिसके बदले उसे इन खातों में आने वाली रकम से एक हिस्सा दिया जाता था.  विजय कश्यप कोरोना काल से पहले चाट की ठेली लगाया करता था और बाद में रूपयों के लालच में इस गैंग में शामिल हो गया और गरीब मजदूरों के अकाउंट इस गैंग को मुहैया कराने लगा, जिनके अकाउंट में ठगी की रकम को मंगाया जाता था.

ये भी पढ़ेंः Karnal News: प्रेम विवाह से नाराज लड़की के पक्ष वालों ने की युवक के परिवार की पिटाई, अस्पताल में चल रहा है इलाज

गाजियाबाद के रहने वाले एक डॉक्टर प्रभाष चौधरी को भी इस गैंग द्वारा एक करोड़ 65 लाख रुपये (1,6500,000) की बड़ी रकम की ठगी को अंजाम दिया गया था. डॉक्टर से कुछ माह पूर्व शुरुआत में 80 हजार रुपये की रकम कोरियर पर जरूरी स्टांप न होने के नाम ठगी किए गए और उसके बाद उससे सरकारी फंड में निवेश करने वाली बीमा पॉलिसी के नाम पर कई अलग-अलग बार में ठगी की गई थी, जिसकी शिकायत पीड़ित डॉक्टर प्रभाष द्वारा इंदिरापुरम थाने और साइबर सेल से की गई थी. अब पुलिस इस गैंग के अन्य फरार सदस्यों की तलाश में जुटी है और जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है.

(इनपुटः पीयूष गौड़)

Trending news