Ghaziabad Crime: PG में मिला फंदे से लटका छात्रा का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बदला जांच का एंगल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1741892

Ghaziabad Crime: PG में मिला फंदे से लटका छात्रा का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बदला जांच का एंगल

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में पीजी में रहने वाली BAMS की एक छात्रा का शव कमरे में रोशनदान से लटकता मिला. बीते गुरुवार दोपहर जब उसके दोस्त खाना लेकर कमरे में पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद था. इसके बाद सूचना पर एक सहेली कमरे पर पहुंची. पीछे की खिड़की से झांकने पर मामले का पता चला. 

Ghaziabad Crime: PG में मिला फंदे से लटका छात्रा का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बदला जांच का एंगल

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद के सूर्या एनक्लेव कॉलोनी में पीजी में रहने वाली बीएएमएस (BAMS) की एक छात्रा का शव कमरे में रोशनदान से लटकता मिला. बीते गुरुवार दोपहर जब उसके दोस्त खाना लेकर कमरे में पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद था. इसके बाद सूचना पर एक सहेली कमरे पर पहुंची. पीछे की खिड़की से झांकने पर मामले का पता चला. लड़की ने 3 दिन पहले ही नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी. उस वक्त प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लगा था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बदला जांच का एंगल

लेकिन, परिजनों ने शक जताया है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, उसके साथ कुछ अनहोनी हुई है. बीती रात पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच का एंगल बदल दिया है. क्योंकि लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट के निशान और कुछ ऐसे तथ्य पता चले हैं, जिनसे उसकी हत्या की संभावना लग रही है. पुलिस ने पीजी में लगे सीसीटीवी की डीबीआर कब्जे में ले ली है. ये हॉस्टल निवाड़ी मार्ग स्थित सूर्या एनक्लेव कॉलोनी के पास है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता को मिली जान से मारने की धमकी, अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई

दो दिन पहले सहेली ने करवाया था कमरा खाली

बता दें कि जिला कन्नौज शहर के छिबरामऊ निवासी धर्मेंद्र गुप्ता एक बड़े व्यापारी हैं. उनकी बेटी लक्ष्मी (23) मोदीनगर के निवाड़ी मार्ग स्थित दिव्या ज्योति आयुर्वेदिक कॉलेज में बीएएमएस की तृतीया वर्ष की छात्रा थी. लक्ष्मी वहीं पर सूर्या एनक्लेव कॉलोनी में नगर पंचायत पतला के पूर्व चेयरमैन मनोज शर्मा के पीजी में रह रही थी. दो दिन पहले सहेली ने कमरा खाली कर दिया था. तब से वह यहां अकेली थी. गुरुवार दोपहर जब उसके दोस्त खाने लेकर कमरे पर पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद था.

रोशनदान से लटका मिला छात्रा का शव

उन्होंने काफी आवाज लगाई, लेकिन अंदर से आवाज नहीं आई. फोन भी किया, लेकिन कॉल नहीं उठा. इसके बाद लक्ष्मी की एक दोस्त भी पहुंची. मकान मालिक भी मौके पर पहुंचे. मकान मालिक ने कमरे के पीछे की खिड़की से देखा, तो छात्रा का शव रोशनदान से लटक रहा था. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. इधर, लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा कमरे में दाखिल हुए. पुलिस ने छात्रा के शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी.

ये भी पढ़ेंः Gurugram Crime: गोलियों की गूंज से थर्राया गुरुग्राम, 2 लोग घायल, आरोपी फरार, जांच में जुटी पुलिस

परिजनों ने जताया अनहोनी का शक

देर शाम तक परिजन भी गाजियाबाद पहुंचे और परिजनों ने बेटी की हत्या की आशंका जताई थी. पिता धर्मेंद्र गुप्ता ने कहा कि बेटी के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है. रात को ही उससे काफी देर तक बात हुई थी. वह ठीक लग रही थी. इस मामले में एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि छात्रा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सभी साक्ष्यों को कब्जे में ले लिया गया है.

शरीर पर चोट के निशान, गला दबाकर हत्या की कोशिश

उन्होंने आगे बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है, इसके बाद अब जांच की जा रही है. पुलिस ने स्पष्ट तौर पर तो नहीं बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उन्हें क्या मिला है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की के शरीर पर चोट के निशान के साथ-साथ गला दबाकर हत्या करने की बात भी सामने आ रही है. इसीलिए पुलिस अलग एंगल से जांच करने को बात कर रही है.

(इनपुटः IANS)

Trending news