Ghaziabad News: स्लॉटर हाउस में क्राइम ब्रांच की छापेमारी, मीट फैक्ट्री से 57 नाबालिग बच्चों को किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2269317

Ghaziabad News: स्लॉटर हाउस में क्राइम ब्रांच की छापेमारी, मीट फैक्ट्री से 57 नाबालिग बच्चों को किया रेस्क्यू

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की सयुक्त टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत विभिन्न राज्यों से लाए गए 57 बच्चों को स्लॉटर हाउस से छुड़वाया. 

Ghaziabad News: स्लॉटर हाउस में क्राइम ब्रांच की छापेमारी, मीट फैक्ट्री से 57 नाबालिग बच्चों को किया रेस्क्यू

Ghaziabad News: गाजियाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की सयुक्त टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत विभिन्न राज्यों से लाए गए 57 बच्चों को स्लॉटर हाउस से छुड़वाया. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस बात की जानकारी गाजियाबाद क्राइम ब्रांच को दी गई. जिसके तहत इंटरनेशनल एग्रो फूड्स मीट फैक्ट्री में छापा मारा गया.

एडीसीपी क्राइम गाजियाबाद सच्चिदानंद ने बताया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को यह शिकायत प्राप्त हुई कि गाजियाबाद में स्लॉटर हाउस चलाया जा रहा है. जिसमें बिहार, पश्चिम बंगाल राज्य से लगभग 40 बच्चों को स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति में कार्य करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए 29 मई को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग, अपर पुलिस उपायुक्त अपराध मुक्ति फाउंडेशन, श्रम विभाग, उप जिलाधिकारी, सहायक पुलिस आयुक्त मसूरी, एचडीयू थाना प्रभारी चाइल्ड लाइन टीम की संयुक्त टीम द्वारा रेस्क्यू को ऑपरेशन के अंतर्गत इंटरनेशनल एग्रो फूड्स डासना थाना मसूरी क्षेत्र गाजियाबाद में चलाया गया. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से 'रिश्ते' पर केजरीवाल की दो टूक, उनसे हमारी न अरेंज मैरिज हुई है न लव

इस रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत  57 नाबालिक बच्चे, जिनमें से 31 नाबालिग लड़कियां, 26 नाबालिग लड़कों को सकुशल मुक्त कराया. इंटरनेशनल एग्रो फूड्स मीट फैक्ट्री का मेन कारोबार मीट प्रोसेसिंग फ्रीजिंग एक्सपोर्ट का है.

यह बच्चे पश्चिम बंगाल, बिहार और देश के अन्य राज्यों से यहां ले गए थे. जिनको स्लॉटिंग के काम में लगाया गया था. बच्चों को पैसे का लालच देकर इस धंधे में उतर गया था. यहां काम की कंडीशन भी बेहद अमानवीय थी. खुद यहां पहुंची टीम को भी हालात देखकर संभालने में कुछ वक्त लगा. लगभग 3 घंटे तक यह पूरा ऑपरेशन चलाया गया और बच्चों को वहां से रेस्क्यू कर उनके माता-पिता को सूचना दे दी गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news