G20 Summit से पहले नूंह में होगी चौथी और आखिरी शेरपा बैठक, 3-7 सितंबर तक होगा आयोजन
Advertisement

G20 Summit से पहले नूंह में होगी चौथी और आखिरी शेरपा बैठक, 3-7 सितंबर तक होगा आयोजन

नूंह जिला के उपमंडल तावडू में स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत में 3 से 7 सितंबर तक होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की शेरपा बैठक को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां और जरूरी प्रबंध सुनिश्चित कर दिए हैं.

G20 Summit से पहले नूंह में होगी चौथी और आखिरी शेरपा बैठक, 3-7 सितंबर तक होगा आयोजन

G20 Summit Meeting: नूंह जिला के उपमंडल तावडू में स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत में 3 से 7 सितंबर तक होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की शेरपा बैठक को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां और जरूरी प्रबंध सुनिश्चित कर दिए हैं. इस बैठक में विभिन्न देशों के राष्ट्रीय मंडल अध्यक्ष मौजूद रहेंगे और 9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में आयोजित होने वाली जी-20 की बैठक के लिए फाइनल एजेंडा तैयार करेंगे.

उपायुक्त ने बताया कि आईटीसी ग्रैंड भारत के अलावा लेमन ट्री होटल में शेरपा मीटिंग में आने वाले विदेशी मेहमानों व विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के ठहराव के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं. जिला नूंह एक आकांक्षी जिला है और जी-20 शिखर सम्मेलन की चौथी शेरपा बैठक की मेजबानी कर रहा है. हरियाणा प्रदेश व नूंह जिला के लिए इस बैठक का आयोजन करना गौरव की बात है. जिला नूंह में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए अंतिम बैठक होने से इस जिले का नाम विश्व स्तर पर पहुंचेगा और कई देशों को इस जिले के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकेगी.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: दिल्ली के इन रास्तों पर लावारिस पशुओं पर लगा प्रतिबंध, पशु मालिकों पर प्रशासन की नजर

उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि जी-20 की इस शेरपा बैठक में 20 देशों के 176 राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एसोसिएट्स राष्ट्रीय अध्यक्ष भाग ले रहे हैं. आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में आयोजित होने वाली शेरपा मीटिंग, दिल्ली में होने वाली बैठक से पहले आखरी बैठक है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर आईआरबी व हरियाणा पुलिस की डयूटियां लगाई गई हैं. उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि होटल के बाहर व अंदर तैयारियां व प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई हैं. इसमें होटल के अधिकारी व कर्मचारी हैं. उपायुक्त ने कहा आईटीसी ग्रैंड भारत के लिए आने वाले मार्गों पर स्ट्रीट लाइटों, फैंसी लाइट, साफ सफाई व साज-सज्जा का काम लगभग पूरा हो चुका है. सुरक्षा कर्मियों ने अभी से ही मोर्चा संभाल लिया है. भारत के लिए जी- 20 सम्मेलन गौरव की बात है, इसलिए मेहमानों की आव भगत में कोई कमी ना रहे, इसे पूरी तरह से ध्यान में रखा जा रहा है.

Input: Anil Mohania

Trending news