Noida Metro का Republic Day Offer, इन तारीखों में मुफ्त में बनवा सकते हैं Card
Advertisement

Noida Metro का Republic Day Offer, इन तारीखों में मुफ्त में बनवा सकते हैं Card

Free Metro Card Offer: गणतंत्र दिवस के अवसर पर नोएडा मेट्रो (NMRC) की तरफ से यात्रियों को फ्री कार्ड देने का फैसला किया गया है. यह फ्री मेट्रो कार्ड योजना (Republic Day offer from Noida Metro) 26 जनवरी से शुरु होकर अगले 10 दिनों तक चलेगी.

Noida Metro का Republic Day Offer, इन तारीखों में मुफ्त में बनवा सकते हैं Card

Free Metro Card Offer: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. इस गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पर आप फ्री में मेट्रो कार्ड (Free Metro Card) बनवा सकते हैं. सामान्य दिनों में मेट्रो कार्ड बनवाने के लिए आपको 100 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. 

कब से कब तक मिलेगा कार्ड
गणतंत्र दिवस के अवसर पर नोएडा मेट्रो (NMRC) की तरफ से यात्रियों को फ्री कार्ड देने का फैसला किया गया है. यह फ्री मेट्रो कार्ड योजना (Republic Day offer from Noida Metro) 26 जनवरी से शुरु होकर अगले 10 दिनों तक चलेगी. यह मेट्रो कार्ड SBI द्वारा डिजाइन किया गया है. अगर आप भी फ्री में मेट्रो कार्ड बनवाना चाहते हैं तो ये आपके लिए अच्छी खबर है. इस योजना के तहत आप 26 जनवरी से लेकर 4 फरवरी तक फ्री में मेट्रो कार्ड बनवा सकते हैं.  

भीड़ से बचने के लिए किए गए ये फैसले
-टिकट काउंटर पर भीड़ को कम करने के लिए नोएडा मेट्रो ने एक्वा लाइन पर वेंडिंग मशीन लगाने का निर्णय लिया है.
-पेमेंट के लिए आपको यूपीआई का इस्तेमाल करना होगा. 
-कैश के जरिए लेन-देन की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी,

कार्ड में इतने रुपये होने जरूरी
अगर आप मेट्रो से सफर करते हैं, तो ये खबर भी आपके लिए बेहद जरूरी है. आपके मेट्रो कार्ड (Metro Card) में मिनिमम 50 रुपये का होना जरूरी है. अगर आपके कार्ड में 50 रुपये से कम बैलेंस है तो आप मेट्रो के अंदर नहीं जा पाएंगे. पहले मिनिमम बैलेंस 10 रुपये था.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर बढ़ी चेंकिग
गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चेकिंग बढ़ा दी गई है, जिसकी वजह से मेट्रो में भी ज्यादा समय लग सकता है. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए DMRC ने ट्वीट कर लिखा है कि 'यात्रीगण कृपया ध्यान दें, आगामी गणतंत्र दिवस की वजह से मेट्रो परिसर में सुरक्षा गतिविधियां बढ़ाई गई हैं जिसके कारण सेक्योरिटी चेक आदि में अतिरिक्त समय लग सकता है. कृपया अपनी आवाजाही में कुछ समय अतिरिक्त लेकर चलें.आपके सहयोग के लिए धन्यवाद'.

Trending news