फर्जी एक्सीडेंट की कहानी बनाकर 15 लाख की हेराफेरी, आरोपी गिरफ्तार, नकदी बरामद
Advertisement

फर्जी एक्सीडेंट की कहानी बनाकर 15 लाख की हेराफेरी, आरोपी गिरफ्तार, नकदी बरामद

आरोपी काफी समय एक शख्स के लिए काम कर रहा था. इतना ही नहीं वो उसके लिए  नकदी लाने व ले जाने इत्यादि का काम करता था. उसके मन में पैसे हड़पने का लालच आ गया था. उसने पैसे हड़पने के लिए अपने जीजा भूषण निवासी मानस के साथ मिल कर अपने मालिक के पैसे हपड़ने का प्लान बनाया.

फर्जी एक्सीडेंट की कहानी बनाकर 15 लाख की हेराफेरी, आरोपी गिरफ्तार, नकदी बरामद

कैथलः कैथल में फर्जी एक्सीडेंट की कहानी रचकर नकदी की हेराफेरी करने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और 15 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं. एसपी मकसूद अहमद ने प्रेस वार्ता कर खुलासा करते हुए बताया कि शिकायत अनुसार वह सुगम स्वच्छता निगम प्राइवेट लिमिटेड में मैनेजर के तौर पर कैथल व कुरुक्षेत्र में कार्यरत है, जो उसने गुहणा गांव के सोनू को बतौर ड्राइवर रखा हुआ है.

9 फरवरी को उसने अपने ड्राइवर सोनू को भिवानी से कैश लाने के लिए उसकी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से भिवानी भेजा था. शिकायतकर्ता अनुसार जो उसका ड्राइवर सोनू भिवानी से 15 लाख रुपये नकदी लेकर कैथल आ रहा था. उसने सोनू के पास फोन किया तो किसी अज्ञात व्यक्ति से उसकी फोन पर बात हुई और उसने बताया कि हाईवे पर ग्योंग गांव के पास गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है जिसमें ड्राइवर को चोट आई है.

उसने वहां पहुंच कर देखा तो गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हो चुकी थी और ड्राइवर को काफी चोट आई थी तथा गाड़ी से नकदी भी गायब था. एसपी ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने सोनू को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवा दिया. 11 फरवरी को सोनू उपरोक्त को अस्पताल से छुट्टी मिलने उपरांत उसने नकदी बारे बातचीत की तो सोनू ने बताया कि एक्सीडेंट के समय नकदी गाड़ी में ही थी. जो अब गायब है. इसके बाद थाना सदर में मामला दर्ज करवाया गया. मामले के हर एंगल से जांच की गई. पुलिस की शक की सुई ड्राइवर सोनू पर टिक गई.

ये भी पढ़ेंः Valentine Day 2023: हाल-ए-दिल बयां करने के लिए ये 5 मैसेज हैं काफी, वैलेंटाइन डे का मजा होगा दोगुना

आरोपी सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार किया और पूछताछ की, तो सोनू ने पूरा जुर्म कबूल कर लिया. एसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि सोनू काफी समय से प्रदीप सिंगला के लिए काम कर रहा था तथा नकदी लाने व ले जाने इत्यादि का काम वही करता था. उसके मन में पैसे हड़पने का लालच आ गया था. उसने पैसे हड़पने के लिए अपने जीजा भूषण निवासी मानस के साथ मिल कर अपने मालिक प्रदीप सिंगला के पैसे हपड़ने का प्लान बनाया.

एसपी ने बताया कि योजना के मुताबिक 9 फरवरी को वह 15 लाख रुपये लेकर आ रहा था तो उसने अपने जीजा भूषण को पूंडरी बुला लिया और 15 लाख रुपये नकदी उसको दे दिए और प्लानिंग के मुतबिक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को एनएच-152 ग्योंग गांव के पास गड्ढे में उतार कर उसको एक्सीडेंट का रुप दे दिया. 15 लाख रुपये पुलिस द्वारा बरामद कर लिए गए हैं. आरोपी सोनू सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिससे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है तथा मामले का दूसरा आरोपी भूषण भी जल्द पुलिस गिरफ्त में होगा.

Trending news