Panipat News: पानीपत की कंबल फैक्ट्री में लगी आग, राहत-बचाव के दौरान दमकलकर्मी घयाल
Advertisement

Panipat News: पानीपत की कंबल फैक्ट्री में लगी आग, राहत-बचाव के दौरान दमकलकर्मी घयाल

Haryana News: पानीपत के नेशनल हाईवे पर स्थित कम्बल फैक्ट्री में आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी और कई लोगों आग बुझाने के दौरान घायल भी हुए.   

 

Panipat News: पानीपत की कंबल फैक्ट्री में लगी आग, राहत-बचाव के दौरान दमकलकर्मी घयाल

Panipat News: पानीपत नेशनल हाईवे 44 पर स्थित सबसे बड़ी  कालीन व कम्बल फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान दमकल विभाग के कर्मचारी भी घायल हो गए. इन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. भयंकर आग के कारण फैक्ट्री के एक गोदाम के साथ सभी रिकॉर्ड जलकर राख हो गए. वहीं एक अनुमान के अनुसार करोड़ों रुपए के नुकसान होने की संभावना बताई जा रही है. 

दमकल विभाग के कर्मचारियों को लगी चोट
दमकल विभाग के अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि गोल्डन फेब फैक्ट्री में सुबह 8:00 बजे आग लगने की सूचना मिली. उन्होंने ये भी बताया कि रिफाइनरी, एनएफएल व सोनीपत से लगभग 10 से 15 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई थीं.अधिकारी ने बताया कि तीन गोदाम में आग लगी थी, जिसमें से एक गोदाम पूरी तरह से जलकर राख हो गया. फैक्ट्री का काफी हिस्सा आग की चपेट में आने से बचा लिया गया है. वहीं दमकल विभाग के कर्मचारी दीपक को भी आग बुझाने के दौरान  टांग पर चोट आई है. गुरमेल सिंह के अनुसार आग लगने का कारण कोई स्पष्ट नहीं है, लेकिन शॉर्ट सर्किट से  आग लगने की संभावना है.

ये भी पढे़ं- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी आज सूरजकुंड मेला का उद्घाटन

कई करोड़ का हुआ नुकसान 
गोल्डन फैब के मालिक भूपेंद्र ने बताया कि लगभग 7 और 8 के बीच फोन के जरिये फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि आग के कारण एक गोदाम, मशीनरी के साथ काफी माल व फैक्ट्री का रिकॉर्ड भी जल कर राख हो गया है. उन्होंने बताया कि नुकसान के फाइनल आंकड़े अभी नही बता सकते हैं, लेकिन कई करोड़ के नुकसान होने की संभावना है.  
 
Input- राकेश भयाना

Trending news