पोस्टर के बाद फिल्म 'काली' की मेकर पर दर्ज हुई FIR, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1244999

पोस्टर के बाद फिल्म 'काली' की मेकर पर दर्ज हुई FIR, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी नई डाक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है. 2 जुलाई को रिलीज हुए इस पोस्टर में 'मां काली' को सिगरेट पीते और हाथ में LGBTQ का झंडा लिए दिखाया गया है. जिसके बाद लोगों का कहना है कि लीना मणिमेकलई के पोस्टर ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. जिसको लेकर अब फिल्म मेकर की गिरफ्तार की मांग भी हो रही है. 

पोस्टर के बाद फिल्म 'काली' की मेकर पर दर्ज हुई FIR, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

नई दिल्लीः फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की डाक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर ने विवाद खड़ा कर दिया है. 2 जुलाई को रिलीज इस पोस्टर में 'मां काली' को सिगरेट पीते और हाथ में LGBTQ का झंडा लिए दिखाया गया है. विवाद के बाद लीना ने ट्वीट कर कहा कि 'फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है जो उस शाम की है जब काली प्रकट होती है और टोरंटो की सड़कों पर टहलती है. यदि आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग "अरेस्ट लीना मणिमेकलई" न डालें और हैशटैग "लव यू लीना मणिमेकलई" डालें'. लीना के इस क्लैरिफिकेशन के बावजूद सोशल मीडिया यूजर्स की नाराजगी कम नहीं हुई. लोगों ने उन्हें फिर से जमकर फटकार लगाई है.

मुसीबत में फंसी फिल्म 'काली', दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कहा कि IFSC इकाई ने 'काली' फिल्म से संबंधित एक विवादास्पदा पोस्टर के संबंधे में IPC की धारी 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. लोगों ने कहा कि इस फिल्म के पोस्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है. दरअसल, डाक्यूमेंट्री 'काली' का पोस्टर सोशल मीडिया पर रिलीज होते ही चारों तरफ आग की तरह फैल गया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने क्यों की BJP MP तेजस्वी सूर्या से 2 घंटे पूछताछ, AAP की शिकायत या कुछ और है कहानी?

इतना ही नहीं, अब यह विवाद 'अरेस्ट लीना मणिमेकलाई' हैशटैग के साथ ट्रेंड कर रहा है. इसी बीच ‘गौ महासभा’ नामक संगठन के एक सदस्य ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत की है. टोरंटो निवासी फिल्म निर्देशिका ने ट्विटर पोस्ट में तमिल भाषा में लिखा 'मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है. जब तक मैं जीवित हूं, मैं बेखौफ आवाज बनकर जीना चाहती हूं. अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे भी दिया जा सकता है.'

क्या है पूरा विवाद

आपको बता दें कि 2 जुलाई, 2022 को अंडर द टेंट प्रोजेक्ट के तहत फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) ने डॉक्यूमेंटरी फिल्म काली का पोस्टर सोशल मीडिया पर रिलीज किया था. इस फिल्म में मां काली का किरदार निभा रही महिला के हाथ में त्रिशूल था तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का झंडा था. इसके अलावा उन्हें सिगरेट पीते हुए दिखाया जा रहा था. सोशल मीडिया पर जैसे ही पोस्टर वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और मणिमेकलई को गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी.

WATCH LIVE TV

Trending news