Farmer Protest: किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित इन जगहों पर बढ़ी सुरक्षा
Advertisement

Farmer Protest: किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित इन जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

Farmer Protest: आज एक बार फिर से किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है, जिसे देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन पर भी पुलिस का कड़ा पहरा है.

Farmer Protest: किसानों के मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित इन जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

Farmer Protest: किसान आंदोलन का आज 23वां दिन है, 13 फरवरी से किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं. 21 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के दौरान हुई झड़प में युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई, जिसके बाद किसानों ने दिल्ली कूच को कुछ दिनों के लिए टाल दिया था. इसके बाद आज एक बार फिर से किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है. आज राजस्थान, मध्यप्रदेश व बिहार सहित देशभर के कई राज्यों से किसान दिल्ली पहुंचेंगे. वहीं किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद बढ़ी सुरक्षा

किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद एक बार फिर दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन पर भी पुलिस का कड़ा पहरा है. दरअसल, किसानों ने ट्रेन और बस से दिल्ली कूच का ऐलान किया है, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही नजर रखी जा रही है, वहीं मेट्रो स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें- Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा सरकार ने केंद्र से की नफे सिंह राठी हत्याकांड की CBI जांच की सिफारिश
 

शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे रहेंगे किसान

शंभू और खनौरी बॉर्डर MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर पिछले 23 दिन से डटे किसान आज भी बॉर्डर से ही अपना रोष प्रदर्शन करेंगे. वो दिल्ली कूच में शामिल नहीं होंगे. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान-मजदूर मोर्चा के आह्वान पर देशभर के किसान दिल्ली पहुंचेंगे. इस बार किसान ट्रैक्टर से दिल्ली न आकर पैदल, बस व ट्रेन मार्गों से दिल्ली आएंगे.

10 मार्च को किसान देशभर में रोकेंगे ट्रेन

दिल्ली कूच के बाद 10 मार्च को किसान देशभर में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेन रोककर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसान नेताओं का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. 

14 मार्च को होगी महापंचायत

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करने का ऐलान किया है. इसे किसान-मजदूर महापंचायत का नाम दिया गया है, जिसमें देशभर के किसान और मजदूर शामिल होंगे. 

 

Trending news