फरीदाबाद में 3 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव, कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी
Advertisement

फरीदाबाद में 3 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव, कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

हरियाणा में खेल को और ज्यादा बढ़ाने के लिए फरीदाबाद में 3 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. वहीं उससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन दौड़ की शुरुआत की.

फरीदाबाद में 3 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव, कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

फरीदाबाद: सांसद खेल महोत्सव से पहले आज सुबह फरीदाबाद सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मैराथन दौड़ की शुरुआत की. इस अवसर पर उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक फरीदाबाद नरेंद्र गुप्ता, विधायक पृथला नयानपाल रावत और अधिकारी मौजूद रहे. फरीदाबाद जिले में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन आगामी 10 से 12 मार्च तक किया जाना है. जिसकी एवज में इस मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सांसद खेल महोत्सव को लेकर खेलों के महत्व और खेलों के प्रति सरकार की नीतियों की जमकर प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें: 20 देशों के 37 डॉक्टर्स पहुंचे चंडीगढ़ PGI, बोले- तकनीक सीखकर अपने देश को बनाएंगे बेहतर

फरीदाबाद में तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव 2023 का आयोजन 10 मार्च से 12 मार्च तक किया जाना है, जिसको लेकर आज सेक्टर-12 खेल परिसर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इसमें भारी संख्या में खिलाड़ियों और लोगों ने भाग लिया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृष्णपाल गुर्जर ने कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से पूरे देश में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि फरीदाबाद में भी 10 से 12 मार्च तक सांसद खेल महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है और हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा युवा इन खेलों में भाग लें. इसी उपलक्ष में आज मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है और हमें उम्मीद है कि इस साल इन खेलों में ज्यादा से ज्यादा युवा भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि इस बार 14 साल तक के बच्चों के लिए अलग से खेलों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा की तमाम युवा ज्यादा से ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन करवा कर इन खेलों में भाग लेकर इस खेल महोत्सव को सफल बनाएं. 

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा के खिलाड़ी देश और विदेशों में आयोजित खेलों में अपना परचम लहरा रहे हैं. आज अच्छी खेल नीति के चलते हरियाणा के खिलाड़ी एशियन गेम, ओलंपिक हो या पैरालंपिक हो सभी खेलों में आधे से ज्यादा पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं और यह हरियाणा की खेल नीति का नतीजा है.

आज की मैराथन दौड़ में वरिष्ठ अतिथि के रूप में पहुंचे परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मैराथन दौड़ में विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया. वहीं अपने संबोधन में उन्होंने आज की मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले युवाओं को बधाई दी और सांसद खेल महोत्सव के आयोजन को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का धन्यवाद किया और कहा कि हम सब मिलकर संस्कृत खेल महोत्सव के आयोजन को सफल बनाएंगे.

Trending news