Faridabad News: गुजरात के राज्यपाल ने किया शहीद नाहर सिंह की प्रतिमा का अनावरण, हेमा मालिनी समेत पहुंचे ये दिग्गज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2037555

Faridabad News: गुजरात के राज्यपाल ने किया शहीद नाहर सिंह की प्रतिमा का अनावरण, हेमा मालिनी समेत पहुंचे ये दिग्गज

Faridabad News: फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में आज आखिरी राजा शहीद नाहर सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस दौरान पक्ष और विपक्ष के कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया.

Faridabad News: गुजरात के राज्यपाल ने किया शहीद नाहर सिंह की प्रतिमा का अनावरण, हेमा मालिनी समेत पहुंचे ये दिग्गज

Faridabad News: बल्लभगढ़ के आखिरी राजा शहीद नाहर सिंह की प्रतिमा के लोकार्पण में मुख्यातिथि पहुंचे. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. इस मौके पर पक्ष विपक्ष के दिग्गज नेता भी शामिल रहे, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा , कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के साथ-साथ हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी, भाजपा नेता ओपी धनखड़ पूर्व मंत्री विपुल गोयल सहित कई विधायक और पूर्व विधायक सहित इलाके के पंच सरपंच और समाजसेवी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Fatehabad News: घरों के बाहर मीटर लगाए जाने पर भड़के ग्रामीण, बोले- गांव में घुसे तो होगा हंगामा

 

कार्यक्रम की शुरुआत गुजरात के राज्यपाल और कार्यक्रम में आमंत्रित आती विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करके की. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि 1857 की क्रांति की शुरुआत में अंग्रेजों को मालूम चल चुका था कि राजा नाहर सिंह को खत्म किए बिना वह दिल्ली पर फतेह नहीं कर सकते. इसलिए उन्होंने धोखे से संधि के बहाने राजा नाहर सिंह को दिल्ली बुलाया और उसके बाद उनके दो साथियों गुलाब सैनी और भूरा वाल्मीकि के साथ उन्हें चांदनी चौक पर फांसी दे दी.

उन्होंने कहा कि जब राजा नाहर सिंह ने शहादत पाई तो उस समय उनकी उम्र मात्र 23 साल थी. उन्होंने कहा कि ऐसे शहीद राजा नाहर सिंह की प्रतिमा का अनावरण करके उन्हें बड़ा गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस प्रतिमा को देखकर आने वाली पीढ़ी भी देश प्रेम के प्रति प्रेरित होगी और उनकी शहादत से सबक लेगी. इस मौके पर मंच से परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और भाजपा के वरिष्ठ नेता ओपी धनखड़ ने भी राजा नाहर सिंह के किस्से सुनाते हुए उनकी शहादत को सलाम किया.

इस अवसर पर कार्यक्रम में पहुंची सांसद हेमा मालिनी और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी राजा नाहर सिंह की शहादत पर अपने विचार रखें और उन्हें याद किया और मूर्ति अनावरण को लेकर बधाई दी.

Input: Amit Chaudhary

Trending news