Faridabad News: निगम की लापरवाही की वजह से बन रहा कूड़े का पहाड़, लोगों को सता रहा बीमारियों का डर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1789558

Faridabad News: निगम की लापरवाही की वजह से बन रहा कूड़े का पहाड़, लोगों को सता रहा बीमारियों का डर

Faridabad News: दिल्ली के बाद अब फरीदाबाद में भी कूड़े का पहाड़ बनने जा रहा है. इसको लेकर वहां के लोगों में डर का माहौल है कि इससे आसपास के इलाके में बीमारियां फैलेंगी.

Faridabad News: निगम की लापरवाही की वजह से बन रहा कूड़े का पहाड़, लोगों को सता रहा बीमारियों का डर

Faridabad News: दिल्ली में कई जगह आपने कूड़े के पहाड़ देखें होंगे, लेकिन अब आपको जल्द ही दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी कूड़े का पहाड़ देखने को मिलने वाला है. यहां कूड़ा उठाने वाली इकोग्रीन नामक कंपनी की लापरवाही और नगर निगम कुंभकरण नींद की वजह से यह सब हो रहा है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के नीचे कंपनी कूड़ा डाल रही है, जो धीरे-धीरे एक पहाड़ के रूप में तब्दील हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad Crime: आरोपियों ने कराया हिंदू लड़की का धर्मांतरण, चढ़े पुलिस के हत्थे

 

बता दें कि फरीदाबाद जिले के पॉश इलाका माने जाने वाले सेक्टर-9 से सेक्टर-14 के पास से गुजरते हुए एक्सप्रेस वे के पास में बड़ी-बड़ी कोठियां हैं, मार्केट है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अब यहां कूड़े का पहाड़ बनता जा रहा है. इतना ही नहीं यह कूड़े का पहाड़ पीएम मोदी के और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले मुंबई दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे की नीचे बन रहा है.

जहां कूड़ा उठाने वाली कंपनी के कर्मचारी रोजाना पूरे शहर का इकट्ठा किया हुआ कूड़ा यहां खुले में बनाए जा रहे एक्सप्रेसवे के नीचे डलवा रहे हैं, ताकि जो कबाड़ बीनने वाले छोटे-छोटे ठेकेदार हैं. उनको यहां कूड़ा कचरा अपने हिसाब से बीनने में आसानी हो. हालांकि यहां बन रहे इस कूड़े के पहाड़ से आस-पड़ोस के दुकानदार और रोजाना गुजरने वाले हजारों वाहन चालक बदबूदार माहौल और फिसलन वाली सड़कों से बेहद परेशान हैं और लगातार परेशान होकर गुजरते हुए वह सरकार और उसके सरकारी विभाग के अधिकारियों को कोसते हुए नजर आते हैं.

हालांकि पास में ही डंपिंग यार्ड है, लेकिन कूड़ा डंपिंग यार्ड में नहीं डालकर पास के एक्सप्रेसवे पर ही खुले में डाला जा रहा है, जिसकी वजह से ये डंपिंग यार्ड ही कूड़े का पहाड़ बनता जा रहा है.

ऐसे में लोगों को खतरा लग रहा है कि कहीं यहां दिल्ली की तरह कूड़े के पहाड़ खड़े न हो जाए. बारिश का मौसम है ऐसे में लोगों को यहां से निकलने में ही काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं लोगों को बीमारियों का भी खतरा सता रहा है. रोजाना फिसलने के कारण एक्सीडेंट हो रहे हैं. चारो तरफ बदबूदार माहौल है.

Input: Amit Chaudhary

Trending news