Faridabad News: दहेज में नहीं मिली BMW तो शादी के बाद डॉक्टर दुल्हन को छोड़ दूल्हा हुआ फरार
Advertisement

Faridabad News: दहेज में नहीं मिली BMW तो शादी के बाद डॉक्टर दुल्हन को छोड़ दूल्हा हुआ फरार

मेट्रोमोनियल साइट पर फरीदाबाद की रहने वाली पेशे से डॉक्टर लड़की का बायोडाटा देखकर हिसार के डॉक्टर दंपति ने नेपाल यूनिवर्सिटी में डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे अपने बेटे की शादी तय की थी. लेकिन दहेज में BMW नहीं मिलने पर शादी के बाद दुल्हा दुल्हन को छोड़कर फरार हो गया. 

Faridabad News: दहेज में नहीं मिली BMW तो शादी के बाद डॉक्टर दुल्हन को छोड़ दूल्हा हुआ फरार

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां मेट्रोमोनियल साइट पर बायोडाटा देखकर डॉक्टर लड़की की शादी  हिसार के रहने वाले डॉक्टर दंपति के बेटे के साथ हुई थी. लेकिन शादी के अगले ही दिन दहेज में BMW की मांग पूरी ना होने पर दुल्हा दुल्हन को एयरपोर्ट पर छोड़कर फरार हो गया. 

मेट्रोमोनियल साइट पर फरीदाबाद की रहने वाली पेशे से डॉक्टर लड़की का बायोडाटा देखकर हिसार के डॉक्टर दंपति आभा गुप्ता और अरविंद गुप्ता ने नेपाल यूनिवर्सिटी में डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे अपने बेटे अबीर की शादी तय की थी. 26 जनवरी 2023 को शादी की तारीख तय की गई. पीड़िता के पिता का आरोप है कि शादी के ठीक पहले अबीर के माता-पिता ने 25,00,000 रुपए की मांग रख दी, जिसे उन्होंने पूरा कर दिया. 

लड़की के पिता के अनुसार इसके बाद दूल्हे ने लड़की वालों के खर्चे पर गोवा में एक महंगे होटल में शादी के फेरे लिए थे. वहीं फेरे होने के बाद अबीर के माता-पिता ने बीएमडब्ल्यू कार की मांग रख दी. उन्होंने कहा कि वे दुल्हन को तभी साथ लेकर जाएंगे जब BMW की मांग पूरी होगी. किसी तरह उन्होंने हाथ जोड़कर अपनी लड़की कि बिदाई की, लेकिन अबीर के माता-पिता उनसे बिना मिले ही शादी स्थल से निकल गए. जिसके बाद शादी स्थल के संचालकों ने उन्हें शादी फंक्शन की रकम ना चुकाने की एवज में बंदी बना लिया. जैसे-तैसे उन्होंने अपने रिश्तेदारों से रुपए मंगवा कर शादी स्थल की रकम भरी. वहीं दूसरी ओर अबीर ने दुल्हन को बिदा करवाने के बाद गोवा एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग के पास थोड़ी देर में आने की बात कह कर वहां से निकल गया. इसके बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया.

Corona Guidelines: हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य

इसी दौरान अबीर की मां भी एयरपोर्ट पहुंच गई और उनकी बेटी से ज्वेलरी से भरा हुआ बैग छीन लिया और वह भी फरार हो गई. काफी देर तक अबीर के नहीं लौटने पर उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद वह एयरपोर्ट पर पहुंचे और अबीर को इधर-उधर तलाश किया. काफी तलाशने के बाद जब अबीर नहीं मिला तो सीसीटीवी कैमरे देखे गए, जिसमें अबीर भागता हुआ नजर आया. फिर कुछ लोगों की मदद से अबीर को पकड़ा गया और गोवा पुलिस में इसकी शिकायत दी गई. लेकिन गोवा पुलिस ने उनके इस मामले में कोई मदद नहीं की.

पीड़िता के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह अपनी बेटी के रिश्ते और शादी तक से लेकर अब तक लगभग 2 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं. गोवा पुलिस से न्याय नहीं मिलने के बाद, उन्होंने इस मामले की शिकायत फरीदाबाद के सेक्टर-8 थाने में की है. साथ ही वो समाज में ऐसे दहेज लोभियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं.

इस मामले में सेक्टर-8 थाना प्रभारी नवीन कौशिक का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी दूल्हे और उसके माता-पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 120B, 377, 379A 498A,406,506, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Input- Amit Chaudhary

 

Trending news