Faridabad: 1.10 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में IAS गिरफ्तार, कई आधिकारियों के शामिल होने की आशंका
Advertisement

Faridabad: 1.10 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में IAS गिरफ्तार, कई आधिकारियों के शामिल होने की आशंका

Faridabad Crime News in Hindi: फरीदाबाद पुलिस ने एक करोड़ 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में  हरियाणा भवन में एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईएएस को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. बता दें कि ये हुड्डा सरकार में मंत्री रहे सतपाल सांगवान के दामाद हैं. 

Faridabad: 1.10 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में IAS गिरफ्तार, कई आधिकारियों के शामिल होने की आशंका

Faridabad Crime News: फरीदाबाद पुलिस ने सोनीपत नगर निगम के पूर्व कमिश्नर और वर्तमान में दिल्ली के हरियाणा भवन में एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. फरीदाबाद पुलिस ने कल शाम धर्मेंद्र सिंह की गिरफ्तारी गुड़गांव से की थी. आज दोपहर 12 धर्मेंद्र सिंह को फरीदाबाद की जिला अदालत में पेश किया गया. इसमें आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को अदालत ने 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

पुलिस गिरफ्त में हरियाणा कार्डर के आईएएस अधिकारी को कल कोतवाली थाना फरीदाबाद पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. धर्मेंद्र फरीदाबाद में कई पदों पर तैनात रह चुके हैं और वर्तमान में नगर निगम सोनीपत के पूर्व कमिश्नर और हरियाणा भवन के एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर है. इस मामले में इनके अलावा नगर निगम के कई बड़े अधिकारी और फरीदाबाद के कई बड़े नाम शामिल हैं. आईएएस धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ एक करोड़ 10 लाख रुपये की रिश्वत लिए जाने का मामला दर्ज है. 

ये भी पढ़ें: Delhi crime: DMRC कर्मचारी ने पत्नि, बेटी और बेटे पर चाकू से हमला के बाद की खुदकुशी

आईएएस पर आरोप है कि उन्होंने सोनीपत में छोड़े गए एक टेंडर की 52 करोड़ की राशि को बढ़ाकर 87 करोड़ कर दिया था. साथ ही आरोप है कि इस कार्य को करने के लिए उन्होंने बिचौलिए से एक करोड़ 10 लाख रुपये की रिश्वत ली थी. धर्मेंद्र सिंह फरीदाबाद में एडीसी के अलावा नगर निगम में जॉइंट कमिश्नर भी रह चुके हैं. वहीं वह प्रदेश की हुड्डा सरकार में मंत्री रहे सतपाल सांगवान के दामाद भी हैं. फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह की मानें तो एक मामले में इस अधिकारी पर सोनीपत में बनने वाली 52 करोड़ की बिल्डिंग का बजट 87 करोड़ करने का आरोप था और कंपनी के मालिकों से इस अधिकारी ने 1 करोड़ 10 लाख रुपये लिए थे.

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता की मानें तो अभी इस मामले में नगर निगम के कई बड़े अधिकारी और फरीदाबाद के लोग शामिल हैं. जो जांच के में दोषी पाए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.

Input: नरेंद्र शर्मा 

Trending news