Faridabad News: करोड़ों की सड़क पर 7 साल से भरा है सीवर का पानी, CM के आश्वासन के बावजूद नहीं निकला समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1974105

Faridabad News: करोड़ों की सड़क पर 7 साल से भरा है सीवर का पानी, CM के आश्वासन के बावजूद नहीं निकला समाधान

Faridabad News: सांसद, विधायक, प्रशासन और यहां तक की सीएम विंडो में शिकायत देने के बावजूद अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद समस्या भी बताई गई थी. बावजूद इसके कोई हल नहीं हुआ है.

Faridabad News: करोड़ों की सड़क पर 7 साल से भरा है सीवर का पानी, CM के आश्वासन के बावजूद नहीं निकला समाधान

Faridabad News: बल्लबगढ़ विधानसभा में आने वाले मुजेसर फाटक से मथुरा रोड तक आने वाली सड़क को करोड़ों की लागत से बनाया तो गया था, लेकिन यहां पर हर समय सीवर का पानी जमा होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सीवर और नाली ओवरफ्लो होने से सड़क पर पानी भर जाता है और वह लगातार यहां भरा हुआ है. यह एक दिन या कुछ हफ्ते की बात नहीं है, पिछले 6 से 7 साल से लगातार यहां सीवर का पानी भरा हुआ है.

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से भी नहीं निकला समाधान
सांसद, विधायक, प्रशासन और यहां तक की सीएम विंडो में शिकायत देने के बावजूद अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद समस्या भी बताई गई थी. आश्वासन भी दिया गया था, मुख्यमंत्री की तरफ के बावजूद इसके कोई हल नहीं हुआ है. यहां लोगों को सड़क पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विशेषकर बारिश के दिनों में यहां हालात बद से बदतर हो जाते हैं, जिससे दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो जाते हैं. विशेषकर लगातार यहां कीचड़ और गंदा बदबूदार पानी भरे रहने के चलते पैदल चलने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है.

प्रशासन नहीं निकाल पा रहा है कोई समाधान
बता दें, मुजेसर को फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, जिस कारण से रोजाना हजारों की संख्या में इन उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारी, मजदूर, उद्योगपति इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं. बावजूद इसके यहां मौजूद इस बड़ी समस्या की प्रशासन ने कोई समाधान करने का प्रयास किया है और ना ही यहां के सांसद, विधायक जनता की समस्या को समझ पा रहे हैं.

सीवर का गंदा पानी करता है परेशान
हालांकि, यहां के स्थानीय सांसद, विधायक, प्रशासन मुजेसर क्षेत्र की इस महत्वपूर्ण समस्या को अनदेखी करते हुए हजारों की संख्या में गुजरने वाले राहगिरों और वाहन चालकों की परेशानी को नहीं समझ पा रहे हैं. सीधे-सीधे कहीं तो पूरे तरीके से अनदेखी कर रहे हैं, लेकिन बल्लभगढ़ विधानसभा में आने वाले मुजेसर क्षेत्र की इस समस्या को देखने,समझने और सरकार तक लोगों की इस समस्या को पहुंचने के लिए पहुंचा. मौके पर सड़क पर भरे हुए सीवर के गंदे पानी और बदबूदार माहौल के बीच लोगों ने बताया कि उन्होंने कई बार नगर निगम में समस्या की शिकायत की है. लेकिन, अधिकारियों ने अब तक सुध नहीं ली है. सांसद विधायक नगर निगम में भी शिकायतें की गई है बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई है, पिछले 7 साल से ऐसे ही सीवर का गंदा पानी सड़क पर जमा रहता है.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Rescue: दिल्ली से रवाना हुई टीम, बाहर निकलेंगे मजदूर, जल्द होगी नई सुबह

केवल मिलता है आश्वसन
यहां काफी संख्या में मजदूर भी रहते हैं जिनका इस्तेमाल यही नेता रैलियों में ले जाने के लिए भी करते हैं. उन्हें रैलियों में बड़े मंच से शहर के विकास की. सबसे ज्यादा बुरा हाल इस रोड पर मौजूद उद्योग और दुकान वालों का है. क्योंकि लगातार सड़क पर बदबूदार पानी जमा होने के कारण यहां बदबूदार माहौल रहता है, जिसके चलते सांस लेने में तो समस्या रहती ही है. साथ ही साथ काम धंधे पर भी बहुत बुरा असर पड़ रहा है. कुछ उद्योग तो यहां से पलायन भी कर गए हैं और कुछ करने की तैयारी में हैं. स्थानीय लोगों ने समस्या के समाधान के लिए कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया. धरने और शिकायत के बाद भी अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंगती है. सड़क पर भरा गंदा पानी लोगों के घरों तथा दुकानों में भर जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. नगर निगम अधिकारी और जनप्रतिनिधि केवल आश्वासन देते हैं.

INPUT-AMIT CHAUDHARY

Trending news