Faridabad: टैंक की सफाई करते वक्त दम घुटने से 4 की मौत, परिजनों ने लगाया जबरन सफाई करने का आरोप
Advertisement

Faridabad: टैंक की सफाई करते वक्त दम घुटने से 4 की मौत, परिजनों ने लगाया जबरन सफाई करने का आरोप

faridabad accident news: हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल (Moringo QRG Hospital) में सिवर टैंक की सफाई करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. चारों कर्मचारी दिल्ली के संगम विहार इलाके के रहने वाले थे.

Faridabad: टैंक की सफाई करते वक्त दम घुटने से 4 की मौत, परिजनों ने लगाया जबरन सफाई करने का आरोप

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल (Moringo QRG Hospital) में आज सिवर टैंक की सफाई करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर और मृतक के भाई ने अस्पताल पर जबरन टैंक की सफाई करवाने के गंभीर आरोप लगाया है.

उनका कहना है कि कर्मचारियों का काम टैंक की सफाई करने का नहीं था, लेकिन जबरन उनसे टैंक की सफाई कराई गई जबकि अस्पताल में कोई भी सुरक्षा के उपकरण नहीं थे, जिसके चलते टैंक के अंदर उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. वह चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो और मृतकों को न्याय मिले.

तस्वीरों में दिखाई दे रहा फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित यह वही मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल है जिसमें आज 4 कर्मचारियों की अस्पताल के अंदर सिवर टैंक की सफाई करते समय दम घुटने से दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. बता दें कि मृतकों में दो का नाम रवि और एक का नाम रोहित और एक का नाम विशाल है सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर पति-पत्नी भूलकर भी न करें ये गलती, वरना लगेगा पाप

घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर ने QRG हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कांटेक्ट में टैंक की सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था, लेकिन बावजूद उसके सभी मजदूरों को आज शाहिद नाम के एक अस्पताल के इंजीनियर डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने उन्हें बुलाया था और उनसे जबरन टैंक की सफाई का काम करा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में किसी भी प्रकार के कोई सुरक्षा के उपकरण नहीं थे जिसके चलते टैंक की सफाई करने उतरे सभी कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. वहीं हादसे का शिकार हुए मृतकों में से एक मृतक के भाई ने भी अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों को सफाई करने के लिए बुलाया गया था लेकिन उनसे जबरन टैंक की सफाई कराई गई जिसके चलते यह हादसा हुआ.

वह चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ लापरवाही बरतने के मामले में सख्त से सख्त हो कार्रवाई हो और मृतकों को न्याय मिले. वहीं इस मामले में ACP महेंद्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि सेक्टर-16 से मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत हुई है. सभी सफाई कर्मचारी दिल्ली के एक निजी कंपनी से बुलाए गए थे. फिलहाल इस मामले में परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है. परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Trending news