Panipat News: अतिक्रमण से लोग परेशान, सुरक्षा बल मिलने के बाद भी निगम कार्रवाई में 'फेल'
Advertisement

Panipat News: अतिक्रमण से लोग परेशान, सुरक्षा बल मिलने के बाद भी निगम कार्रवाई में 'फेल'

Haryana News: हरियाणा के पानीपत शहर में अतिक्रमण से लोगों और  दुकानदारों का हाल बेहाल है. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बावजूद दुकानदार व रेहड़ी , ऑटो व ई-रिक्शा वाले सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

Panipat News: अतिक्रमण से लोग परेशान, सुरक्षा बल मिलने के बाद भी निगम कार्रवाई में 'फेल'

Panipat News: पानीपत शहर में अतिक्रमण को लेकर आम जनता व कुछ दुकानदार काफी परेशान नजर आ रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बावजूद दुकानदार व रेहड़ी , ऑटो व ई-रिक्शा चालक बार-बार सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं. बाजारों में दुकान के बाहर फहड़ीया लगाने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिला प्रशासन द्वारा निगम को अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स दी गई, लेकिन उसके बावजूद भी निगम अतिक्रमण को हटाने में पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है. 

लग जाता है जाम
स्थानीय बाजारों के दुकानदारों का कहना  है कि प्रशासनिक अधिकारी आते हैं अतिक्रमण को हटाते हैं और जैसे ही वह जाते हैं दुकानदार फिर दोबारा से दुकान के बाहर फहड़िया लगना शुरू कर देते हैं. कोई भी दुकानदार प्रशासनिक अधिकारियों के आदेशों का पालन नहीं करता है. दुकानदारों ने बताया कि सैलरगंज गेट, अमर भवन चौक व मुख्य बाजारों में चार पहिया वाहनों व ई-रिक्शा आने से जाम की स्थिति बनी रहती है. वहीं दुकानदारों ने कहा कि ऑटो व ई रिक्शा का प्रवेश 10 से 8 बजे तक बंद होना चाहिए. रेहड़ियो वालों की स्पेशल मार्केट बननी चाहिए, ताकि वह अपनी रोजी-रोटी कमा सकें. 

शहर के बाजारों में अतिक्रमण बहुत अधिक है 
दुकानदारों का कहना है कि यहां किसी की कोई सुनवाई नहीं होती है, जिसके कारण जिसका जो मन आता है वह वहीं पर रेहड़ी व फहड़िया लगा लेता है.  इसकी वजह से कई बार झगड़े व हाथापाई भी हुई है. जब भी प्रशासनिक अधिकारी अतिक्रमण अभियान चलाते हैं तो दुकानदार फहड़िया अंदर कर लेते हैं उनके जाने के बाद फिर पहली वाली स्थिति उत्पन्न हो जाती है. अतिक्रमण से यदि कोई बाजार में हादसा हो जाए तो दमकल विभाग की गाड़ी का भी प्रवेश बहुत मुश्किल हो जाता है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध है कि इन पर सबसे सख्त कार्रवाई की जाए. पहले बाजार को वनवे किया गया था लेकिन वह पूरी तरह से फेल हुआ, जिसके बाद दोबारा से वाहनों का आना-जाना शुरू हो गया. 

ये भी पढ़ें- 12वीं पास महाबल मिश्रा ने ऐसे तय किया पार्षद से लेकर सांसद बनने तक का सफर

1000 का कटेगा चालान
हाईवे के सर्विस लाइन पर जहां नो पार्किंग के बोर्ड लगे हुए हैं, वहां पर भी भारी तादाद में वाहन खड़े रहते हैं. पुलिस खड़ी होने के बावजूद भी ऑटो व ई रिक्शा चालक पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. वह अपने सवारियों को लेने के लिए चौक पर वाहन को खड़ा कर देते है, जिससे जाम की स्तिथि पैदा हो जाती हैं. पानीपत के उपायुक्त वीरेंद्र दहिया ने कहा कि अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम को एक महीने का समय दिया गया है. निगम को फोर्स भी दी गई है.  एक महीने के रिपोर्ट आने के बाद अगर अतिक्रमण नहीं होता तो दोबारा से अभियान चलाया जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि हाईवे पर नो पार्किंग जोन के बोर्ड बनाए जा रहे हैं और बाजारों में भी एंगल जल्द से जल्द लगाए जाएंगे,  ताकि चार पहिया वाहन बाजारों में प्रवेश न कर सके. कोई फिर भी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके ऊपर 1000 रुपये का चालान काटा जाएगा.

Input- RAKESH BHAYAN

Trending news