Delhi News: ED का CM केजरीवाल को तीसरा समन, पूछताछ में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2040850

Delhi News: ED का CM केजरीवाल को तीसरा समन, पूछताछ में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

Arvind Kejriwal News: तीसरी बार ईडी ने समन भेजकर अरविंद केजरीवाल को 3 जनवरी को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. जिसको लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है कि वो पूछताछ में शामिल होंगे या एक बार फिर ईडी को लिखित जवाब भेजेंगे.

Delhi News: ED का CM केजरीवाल को तीसरा समन, पूछताछ में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

Arvind Kejriwal ED Summons: तीसरी बार ईडी ने समन भेजकर अरविंद केजरीवाल को 3 जनवरी को एक बार फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. जिसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. पहली बार 2 नवंबर और दूसरी बास 21 दिसंबर को ईडी ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तब सीएम अरविंद केजरीवाल 20 दिसंबर को विपशयना केंद्र के लिए रवाना हो चुके है. पंजाब के होशियारपुर जिले के आनंदगढ़ गांव में विपशयना केंद्र का शिविर लगाया जा रहा है, जहां सीएम केजरीवाल 10 दिन यानि 30 दिसंबर तक रहें.

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पहली बार पूछताछ के लिए 2 नवंबर को बुलाया था, लेकिन ईडी के समन पर अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश न होकर उन्होंने लिखित जवाब भेज दिया था और 2 नवंबर को ही चुनाव प्रचार के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत के साथ मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गए थे.

ये भी पढ़ें: Hit and Run Law: अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं ड्राइवर, इनके खिलाफ कानून देश का नुकसान

उसके बाद ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा और 21 दिसंबर को दुबारा पूछताछ के लिए बुलाया. जिसपर एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखित जवाब भेजा और खुद पूर्व निर्धारित विपश्यना कार्यक्रम के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए. अरविंद केजरीवाल ने अपने दोनों लिखित जवाब में ईडी के समन पर सवाल खड़े किए और ईडी से पूछा कि आखिर उन्हें किस हैसियत से ईडी बुला रही है ये बताए. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ऐसा लगता है कि ये समन बीजेपी के इशारे पर भेजा गया है जो राजनीति से प्रेरित है. इसलिए ये समन गैरकानूनी है और ईडी इसे तत्काल वापस ले.

साथ ही बता दें कि सीएम ने यह भी लिखा था कि मैंने पूरा जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से बिताया है. मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है मेरा जीवन खुली किताब है.

इसी मामलो को लेकर एक बार फिर से या यूं कहे कि तीसरी बार ईडी ने समन भेजकर अरविंद केजरीवाल को 3 जनवरी को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. जिसको लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है कि वो पूछताछ में शामिल होंगे या एक बार फिर ईडी को लिखित जवाब भेजेंगे.

Trending news