Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को मिला ED का समन, AAP ने उठाए सवाल, BJP ने कहा- जांच में शामिल हों
Advertisement

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को मिला ED का समन, AAP ने उठाए सवाल, BJP ने कहा- जांच में शामिल हों

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: ED ने एक बार फिर 21 दिसंबर को CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है, जिस पर राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने सवाल उठाए हैं. 

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को मिला ED का समन, AAP ने उठाए सवाल, BJP ने कहा- जांच में शामिल हों

ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में एक बार फिर ED ने CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. ED ने 21 दिसंबर को CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिसके बाद एक बार फिर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. AAP द्वारा ED के नोटिस पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर BJP सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमलावर है. 

ये भी पढें- India Alliance Meeting: गठबंधन की खिचड़ी में एकजुटता के आसार, आज दिल्ली में विपक्षी दल फिर भरेंगे 'हुंकार'

क्या है पूरा मामला
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में AAP की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लगभग 10 महीने से जेल में हैं, वहीं AAP सांसद संजय सिंह की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. अब इस पूरे मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इससे पहले ED ने  2 नवंबर को भी  CM अरविंद केजरीवाल को तलब किया था, तब CM ने समन को अवैध और बाहरी विचारों से प्रेरित बताते हुए एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया.  जिसके बाद अब एक बार फिर ED ने CM केजरीवाल को नोटिस जारी किया है. इससे पहले CBI भी CM केजरीवाल से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है. 

AAP सांसद ने ED के नोटिस पर उठाए सवाल
राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने ईडी के नोटिस पर उठाए सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि जब पहले से तय था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 दिसंबर से दस दिनों के लिए  विपश्यना पर जा रहे हैं, तभी ED ने उन्हें समन क्यों भेजा. 

साथ ही संदीप पाठक ने उस पत्र का भी हवाला दिया जो ईडी के पहले समन को लेकर अरविंद केजरीवाल द्वारा लिखा गया था. उसमें CM केजरीवाल ने ED से कुछ सवाल पूछे गए थे, उन सवालों के जवाब अभी तक ED ने नहीं दिए. उस पत्र में पूछा गया था कि ईडी उन्हें किस रूप में बुला रही है, मुख्यमंत्री के रूप में या गवाह के रूप में या फिर आरोपी के रूप में ये स्पष्ट करे, लेकिन इसका जवाब अभी तक नहीं मिला. फिलहाल हम ईडी के समन पर कानूनी सलाह ले रहे हैं, आगे जो भी उचित होगा वो कदम उठाएंगे.

ये भी पढें- Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

वहीं इस पूरे मामले में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने कहा कि 'CM अरविंद केजरीवाल को बिना किसी बहाने के गुरुवार को ईडी जांच में शामिल होना चाहिए.पिछली बार जब सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा था तो उन्होंने समय विस्तार के अनुरोध के लिए चुनाव प्रचार का हवाला दिया था. अब न तो चुनाव हैं और न ही कोई अन्य जरूरी राजनीतिक या प्रशासनिक काम, इसलिए अगर सीएम केजरीवाल ईमानदार हैं तो उन्हें ईडी की जांच में शामिल होना चाहिए.'

 

 

 

Trending news