Arvind Kejriwal: ED की शिकायत पर CM केजरीवाल को समन, कोर्ट ने 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2144727

Arvind Kejriwal: ED की शिकायत पर CM केजरीवाल को समन, कोर्ट ने 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा

Arvind Kejriwal News:  ED की शिकायत पर CM केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने नया समन जारी किया है. कोर्ट ने CM को 16 मार्च को पेश होने के लिए समन जारी किया है. 

Arvind Kejriwal: ED की शिकायत पर CM केजरीवाल को समन, कोर्ट ने 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में CM केजरीवाल को ED की ओर से 8 समन जारी किए जा चुके हैं, लेकिन CM किसी भी समन पर पेश नहीं हुए. इस मामले को लेकर ED ने बुधवार को दोबारा CM केजरीवाल के खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी. अब इस मामले में CM केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने नया समन जारी किया है. कोर्ट ने CM केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. वहीं ED की पहली शिकायत पर भी 16 मार्च को राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई है. 

 

क्या है पूरा मामला
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल को ED ने अब तक 8 समन जारी किए हैं, लेकिन CM किसी भी समन पर पेश नहीं हुए. CM को पहली बार 2 नवंबर 2023, दूसरी बार 21 दिसंबर 2023, तीसरी बार 3 जनवरी, चौथी बार 18 जनवरी और फिर 2 फरवरी 2024 को पांचवी बार समन भेजा गया. लगातार 5 समन पर पेश नहीं होने के बाद ED ने इस मामले की शिकायत कोर्ट में की.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, हरियाणा की इन सीटों पर कट सकती है मौजूदा सांसदों की टिकट

कोर्ट पहुंचा मामला
CM केजरीवाल के लगातार 5 समन में पेश नहीं होने के बाद ED ने इस मामले में कोर्ट का रुख किया. कोर्ट के नोटिस के बाद CM केजरीवाल 17 फरवरी को कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए थे. CM ने दिल्ली के बजट सत्र का हवाला देते हुए कोर्ट से समय मांगा था. इस मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च है.

मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद ED ने फिर भेजे समन
कोर्ट में मामला जाने के बाद भी ED ने इस मामले में CM केजरीवाल को 14 फरवरी को छठा, 26 फरवरी को सातवां और 4 मार्च को पूछताछ के लिए आठवां समन भेजा है. वहीं CM केजरीवाल का कहना है कि ED को बार-बार समन भेजने की जगह कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. आठवें समन का जवाब देते हुए CM केजरीवाल ने ED से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी.

ED दोबारा पहुंची कोर्ट
CM केजरीवाल के 8 समन पर पेश नहीं होने के बाद ED ने दोबारा इसकी शिकायत राऊज एवेन्यू कोर्ट में की. नई शिकायत में ED ने कोर्ट से केजरीवाल को पूछताछ में सहयोग देने का निर्देश देने की मांग की है. अब इस मामले में कोर्ट ने CM केजरीवाल को समन जारी करते हुए 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. 

Trending news