ई-टेंडरिंग प्रदर्शनः पथरावबाजी के चलते कई पुलिसकर्मी घायल, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज
Advertisement

ई-टेंडरिंग प्रदर्शनः पथरावबाजी के चलते कई पुलिसकर्मी घायल, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज

प्रदर्शनकारियों को धारा 144 लगी होने बारे भी बताया, लेकिन प्रर्दशनकारियों ने किसी की कोई बात नहीं सुनी और उन्होनें पुलिस द्वारा लगाए गये बेरिगेटो को तोड़ा और उनके अन्य साथियों ने पुलिस पर पथराव किया. पथरावबाजी के कुछ पुलिस कर्मचारियों को चोटे भी लगी. पुलिस नें प्रर्दशनकारियो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

ई-टेंडरिंग प्रदर्शनः पथरावबाजी के चलते कई पुलिसकर्मी घायल, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज

पंचकुलाः चंडीगढ़ पंचकूला बॉर्डर ई-टेंडरिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे सरपंचों ने प्रदर्शन जोर पकड़ता जा रहा है. पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज ई-टेंडरिंग को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे सरपंचों मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का ऐलान किया था. प्रदर्शन शांतिपूर्ण हो, इसके लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया व पंचकुला-चंडीगढ़ बार्डर पर बैरिकेडिंग की गई. प्रदर्शन शांतिपूर्ण रूप से समाप्त हो सके इसके लिए निरंतर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ संपर्क किया.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने बेरिकेड लगाकर सरपंचों को रोकने की कोशिश की, तो वो नहीं माने.  पुलिसबल ने कानून एवं शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए निरंतर संयम बरतते हुए संघर्ष किया. सरपंच एसोसिएशन के लोगों को शांत कराया गया, लेकिन दोबारा उन्होंने उग्र प्रदर्शन करते हुए नाका तोड़ने का प्रयास किया. भीड़ के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर पथराव किया. इस दौरान कुछ सरपंचों को मामूली चोट लगी और करीब 20-25 पुलिसकर्मियों को भी चोटें लगी हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

ये भी पढ़ेंः Panchkula: ई-टेंडरिंग के विरोध में लाठीचार्ज के बाद पंच-सरपंचों ने लगाया पक्का मोर्चा, सड़क पर ही लगाया तंबू 

 

पुलिस द्वारा सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से अपील भी की गई कि उनके प्रदर्शन से स्थानीय निवासियों सहित स्कूल-कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए वे पंचकुला को चंडीगढ़ से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को खाली कर कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें. परन्तु इसके बावजूद भी प्रर्दशनकारी नहीं माने. इसके बावजूद पुलिसबल ने कानून एवं शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए निरंतर संयम बरतते हुए संघर्ष किया.

इसी के साथ सभी प्रदर्शनकारियों को सेक्टर 17/18 चौंक से चंडीगढ़ की तरफ जाते हुए रोककर समझाया गया और कहा गया कि आप अगर अपना कोई ज्ञापन किसी को देना चाहते है तो सक्षम अधिकारी के माध्यम सक्षम अधिकारी के पास ज्ञापन पहुंचवा दिया जाएगा. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों को उच्च अधिकारियों द्वारा समझाया और धारा 144 लगी होने बारे भी बताया, लेकिन प्रर्दशनकारियों ने किसी की कोई बात नहीं सुनी और उन्होनें पुलिस द्वारा लगाए गये बेरिगेटो को तोड़ा और उनके अन्य साथियों ने पुलिस पर पथराव किया. पथरावबाजी के कुछ पुलिस कर्मचारियों को चोटे भी लगी. पुलिस नें प्रर्दशनकारियो के खिलाफ थाना सेक्टर- 14 पंचकूला में भारतीय दंड सहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news