Daily Horoscope : आज इस कारोबार से जुड़े लोगों को होगा जबर्दस्त मुनाफा, इस राशि के जातक अनजान लोगों से रहें दूर
Advertisement

Daily Horoscope : आज इस कारोबार से जुड़े लोगों को होगा जबर्दस्त मुनाफा, इस राशि के जातक अनजान लोगों से रहें दूर

Horoscope Today 05 October 2022 : आज दशहरा है और आज आपका धैर्य ही आपको आगे ले जाएगा। मिथुन राशि वाले आज परिवार के मामलों में थोड़ा संभलकर रहे. वहीं तुला राशि वालों को नुकीली चीजों से दूरी बनाने की सलाह दी गई है.

Daily Horoscope : आज इस कारोबार से जुड़े लोगों को होगा जबर्दस्त मुनाफा, इस राशि के जातक अनजान लोगों से रहें दूर

Horoscope Today 05 October 2022 : आज दशहरा है और आज आपका धैर्य ही आपको आगे ले जाएगा। मिथुन राशि वाले आज परिवार के मामलों में थोड़ा संभलकर रहे. वहीं तुला राशि वालों को नुकीली चीजों से दूरी बनाने की सलाह दी गई है. आइये जानते हैं कि बाकि राशियों पर आज क्या असर पड़ने वाला है.

मेष - आज इस राशि के लोगों को कंपनी के काम से टूर पर जाना पड़ सकता है. ऑफिस में नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. व्यापार में मनमुताबिक लाभ नहीं मिलने से आप निराश हो सकते हैं. आज ग्रहों की शुभ स्थिति सैन्य विभाग में नौकरी दिला सकती है. पेट में जलन और दर्द की स्थिति भी हो सकती है. 

वृष - ऑफिस में इस राशि के कर्मचारियों को अपने काम में थोड़ी परेशानी आ सकती हैं.कारोबार में आज धन लाभ होने की संभावना दिख रही है. युवाओं को अनावश्यक बातों में न पड़ते हुए ऊर्जा को बचाना चाहिए और फिर उसे अच्छे कामों में लगाना चाहिए एक्सरसाइज को डेली रुटीन में शामिल करें. आज कुछ लोगों से मुलाकात आपका मनोबल बढ़ाएगी।

मिथुन - व्यापार में आजकल चल रही मंदी से परेशान न हों और धैर्य रखें. आज परिवार के मामलों को लेकर कठोर फैसले न करें. आपकी तबीयत में थोड़ी नरमी देखी जा सकती है. किसी भी अनजान आदमी की भावनात्मक और अपनत्व वाली बातों को सुनकर उस पर अचानक भरोसा करना ठीक नहीं होगा.

कर्क - इस राशि के लोगों को कई कार्यों पर ध्यान देने के बजाय वर्तमान में सिर्फ काम एक फोकस करना चाहिए। रोजमर्रा के काम आने वाली वस्तुओं का उत्पादन करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. अगर आपका स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से बिगड़ा हुआ था तो उसमें आराम मिलने की पूरी संभावना है.  

सिंह - जो लोग शोधपरक कार्य करते हैं, उन्हें किसी मामले में सफलता प्राप्त होगी. खुदरा काम करने वाले व्यापारी को आज लाभ मिलने की पूरी सम्भावना है.  डेयरी के व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा. युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. इन विचारों को खुद पर हावी न होने दें. पिता से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है, पैतृक लाभ की संभावना दिख रही है जिससे आपके वर्तमान संकट दूर हो जाएंगे. पेट संबंधी सेहत ठीक रखनी है तो फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व देना चाहिए. हमेशा सुपाच्य और हल्का भोजन लें. अपने आसपास की समस्याओं को लेकर भय ग्रस्त न हों बल्कि डटकर मुकाबला करें और जीत कर दिखाएं.

कन्या -इस राशि के लोगों को उनके ऑफिस में बॉस कोई बहुत महत्वपूर्ण काम सौंप सकते हैं, उसके लिए अपनी उपस्थिति दर्ज रखें. कपड़े के व्यापारियों को आज मुनाफा कमा पाने में संदेह है. कमर के दर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं इसलिए कमर दर्द होने पर आराम करें तो अच्छा रहेगा. जानवरों को भोजन कराएं तो अच्छा रहेगा, गाय को चारा और पानी देने से आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी.

तुला - आज अधीनस्थों पर बेवजह आग बबूला न हों. व्यापारियों को लोहे के व्यापार में अच्छे मुनाफे की उम्मीद है. जीवनसाथी के साथ तालमेल मिलाकर चलना होगा, किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका दिख रही है. धारदार और नुकीली चीजों से बच कर रहें। ऊबड़ खाबड़ स्थानों पर न जाएं जहां कबाड़ रहता है. चोट लगने की आशंका है. सामाजिक मेल जोल बढ़ाते हुए अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को बढ़ाते रहें, यह भविष्य में काम आएगा.

वृश्चिक - इस राशि के लोग ऑफिशियल निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, कोई भी फैसला शांत मन से लें. व्यापारियों को अपने संपर्कों पर खास ध्यान देना चाहिए, यह संपर्क ही आने वाले समय में लाभ दिलाएंगे. युवा स्वयं ही तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे जो उनके लिए ठीक नहीं है इसलिए इससे बाहर निकलने का रास्ता भी उन्हें ही निकालना होगा. बाहरी व्यक्ति के भरोसे कोई कार्य न करें और न ही लें, अपनी क्षमता के आधार पर ही किसी कार्य को करें.

धनु - धनु राशि के जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो इसके लिए  आज का दिन ठीक नहीं है. मन को एकाग्र चित कर युवा अपने फ्यूचर के बारे में चिंतन ही न करें बल्कि अब तक की उपलब्धियों पर रिव्यू भी करें. अनावश्यक रूप से खाली पेट न रहें, भोजन करने का समय नहीं मिल पा रहा है तो हल्का फुल्का नाश्ता ही कर लें. यदि आप कुछ धर्म कर्म की दिशा में ध्यान देंगे तो आपके मान सम्मान में भी स्वाभाविक रूप से बढ़ोतरी होगी. 

मकर - इस राशि के लोग आज सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे. लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यापारियों को लोन पास होने के संबंध में कोई शुभ सूचना मिल सकेगी जिससे वह आगे का प्लान बनाएंगे. युवा अपनी रुचि के काम करेंगे तो उनकी प्रोडक्टिविटी भी बनी रहेगी. शुगर के पेशेंट खानपान को लेकर नियमित रहें, सेहत को खराब करने वाली चीजों से हर हाल में परहेज करें. क्षमता के अनुसार किसी एक दो या फिर अधिक जरूरत मंद लोगों को भोजन कराने का काम करें.

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरी करने वाले लोगों को आज धैर्य का परिचय देना चाहिए और ऑफिस में चल रहे षडयंत्र से खुद को बचाकर रखें. स्क्रैप का बिजनेस करने वाले बड़ा मुनाफा कमा सकेंगे। आज की पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहने वाली हैं, इसलिए कोई तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है. ठंडी चीजों के खान पान से परहेज करना चाहिए। 

मीन - इस राशि के लोग अपने बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को ठीक तरह से कर पाने में सफल रहेंगे, जिससे बॉस भी प्रसन्न होंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए कारोबारियों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा। युवा पूरा दिन मौज मस्ती के साथ गुजारेंगे, हो सकता है इसमें उन्हें कुछ दोस्तों का भी साथ मिल जाए तो पूरे ही मजे हो जाएंगे. अचानक पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपना धैर्य न खोएं। योग्यता के अनुसार सफलता मिलने में संदेह लग रहा है इसलिए अपने प्रयास जारी रखें, सफलता मिलेगी.

Trending news