DU PG Admission 2022 तीसरी मेरिट लिस्ट कल, 15 तक होंगे एडमिशन
Advertisement

DU PG Admission 2022 तीसरी मेरिट लिस्ट कल, 15 तक होंगे एडमिशन

DU PG Admission 2022: देश के प्रतिष्ठित संस्थान दिल्ली विश्वविधालय (Delhi University Admission) में छात्रों का पढ़ना सपना होता है. ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन हो जाना एक सपने के पूरे होने जैसा है.

DU PG Admission 2022 तीसरी मेरिट लिस्ट कल, 15 तक होंगे एडमिशन

नई दिल्ली: DU PG Admission 2022: देश के प्रतिष्ठित संस्थान दिल्ली विश्वविधालय (Delhi University Admission) में छात्रों का पढ़ना सपना होता है. ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन हो जाना एक सपने के पूरे होने जैसा है. अगर आपका भी सपना दिल्ली विश्वविधालय में पढ़ने का है और अभी तक आपका एडमिशन नहीं हुआ है तो आपको एक आखिरी मौका डीयू में पढ़ने का मिल सकता है.

तीसरी लिस्ट होने वाली है जारी 
PG कोर्सेज में दाखिले के लिए दिल्ली विश्वविधालय 12 दिसंबर तक अपने आधिकारिक वेबसाइट- entry.uod.ac.in पर तीसरी मेरिट लिस्ट की घोषणा करने वाला है. पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट में नाम आने के बाद उम्मीदवार 13 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं.

आखिरी तारिख 13 दिसंबर 2022
तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए प्रवेश की आखिरी तारिख 13 दिसंबर 2022 है. दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेज तीसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के लिए 13 दिसंबर, 2022 के सुबह 10 बजे से लेकर 15 दिसंबर, 2022 को दोपहर 1 बजे तक प्रवेश के लिए डॉक्यूमेंट्स का सत्यापन होगा. तीसरी लिस्ट में एडमिशन के योग्य उम्मीदवार 15 दिसंबर, 2022 को रात 11:59 बजे तक फीस पे कर सकेंगे.

कैसे करें आवेदन?
DU के PG पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए सबसे पहले आपको DU की अधिकारिक वेबसाइट- pgadmission.uod.ac.in पर जाना होगा. वहां जाकर आप अपने Registration ID और Password से लॉगिन करें. लॉगिन करने के बाद वेबसाइट पर मांगी गई सारी डिटेल्स को फिल करें, फिर मांगे गए आवश्यक Documents upload करें. उसके बाद फॉर्म जमा करें और फिर Receiving downloard करें.

ये भी पढ़ें- MP-MLA बनने के लिए अब उम्र नहीं दरार, भाजपा के साथ साथ कांग्रेस भी है तैयार

अगले साल से NTA लेगा Exam
दिल्ली विश्वविधालय ने पहले ही यह सूचित कर दिया था कि जरूरत पड़ने पर और भी एडमिशन लिस्ट निकाली जा सकती हैं. साथ ही दिल्ली विश्वविधालय ने यह भी घोषणा की है कि अगले साल से विश्वविधालय में CUET के माध्यम से PG पाठ्यक्रमों में Admission होगा.

Trending news