Delhi University: तीन चरणों में पूरी होगी DU की एडमिशन प्रोसेस, मेरिट स्कोर के आधार पर मिलेगा प्रवेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1289551

Delhi University: तीन चरणों में पूरी होगी DU की एडमिशन प्रोसेस, मेरिट स्कोर के आधार पर मिलेगा प्रवेश

दिल्ली विश्वविद्यालय में UG Courses में प्रवेश देने के लिए छात्रों का एडमिशन CSAS के माध्यम से 3 चरणों में किया जाएगा. पहले चरण में CSAS-2022 का आवेदन, दूसरे चरण में कोर्स का चयन और प्रेफरेंसेस, तीसरे चरण में सीट का बंटवारा किया जाएगा. 

Delhi University: तीन चरणों में पूरी होगी DU की एडमिशन प्रोसेस, मेरिट स्कोर के आधार पर मिलेगा प्रवेश

Delhi University: अगर आप भी दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं, तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल  दिल्ली विश्वविद्यालय ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के अंकों के आधार पर छात्रों को UG Courses में प्रवेश देने के लिए एक नई प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है, जिसमें सभी कॉलेजों में एक सेंट्रल पोर्टल तैयार किया जाएगा, और एडमिशन कॉमन सीट ऐलोकेशन सिस्टम (CSAS) में बताए गए नियमों के अनुसार दिया जाएगा. 

तीन चरणों में होगी एडमिशन प्रोसेस
छात्रों का एडमिशन CSAS के माध्यम से 3 चरणों में किया जाएगा. पहले चरण में CSAS-2022 का आवेदन पत्र जमा करना होगा. दूसरे चरण में कोर्स का चयन और प्रेफरेंसेस भरने होंगे और तीसरे चरण में सीट का बंटवारा किया जाएगा. छात्रों को मेरिट लिस्ट के आधार पर सीट दी जाएंगी. 

रक्षाबंधन में Noida Authority का बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर की फीस में मिली छूट

प्रोग्राम स्पेसिफिक CUET Merit Score को कंफर्म करना होगा
प्रवेश प्रक्रिया के दौरान छात्रों को CSAS-2022 के लिए आवेदन करने के लिए शुल्क भी देना होगा, ये शुल्क Non Refundable होगा. अगर कोई छात्र ECA या Sports Supernumerary Quota के तहत आवेदन करता है, तो उसे अतिरिक्त शुल्क देना होगा. 

CUET UG 2022 Result घोषित होने के बाद मिलेगा प्रवेश
प्रवेश प्रक्रिया का दूसरा चरण CUET UG 2022 Result घोषित होने के बाद शुरू होगा, जिसमें मेरिट स्कोर के आधार पर छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. 

ITR E-Verification: ITR फाइल करने के बाद वेरिफिकेशन की समय सीमा हुई कम, मिलेगा महज इतने दिन का समय

मिड एंट्री की भी मिलेगी सुविधा
कई बार छात्र पात्र होने के बाद भी समय पर रजिस्ट्रेशन न करवा पाने या डॉक्यूमेंट्स में किसी गलती की वजह से एडमिशन नहीं ले पाते. इस बार ऐसे छात्रों के लिए मिड एंट्री की सुविधा शुरू की गई है. छात्र इसका लाभ महज 1 हजार रुपये का शुल्क देकर उठा सकते हैं. 

 

Trending news