Diwali optical illusion: दीयों की इस पहली को 10 सेकंड में सुलझा लिया तो कहलाएंगे जीनियस, 99% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1939347

Diwali optical illusion: दीयों की इस पहली को 10 सेकंड में सुलझा लिया तो कहलाएंगे जीनियस, 99% लोग हुए फेल

Diwali optical illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको एक जैसे दिखने वाले दीयों के बीच में छिपे अलग दीये की पहचान करनी है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Diwali optical illusion: दीयों की इस पहली को 10 सेकंड में सुलझा लिया तो कहलाएंगे जीनियस, 99% लोग हुए फेल

Diwali optical illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसमें आपको एक जैसे दिखने वाले दीयों के बीच में छिपे अलग दीये की पहचान करनी है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

दिवाली का त्योहार आने में अब बस कुछ ही दिन की समय बचा है. जिससे पहले लोग तैयारियों में जुट गए हैं. दीपोत्सव के इस पावन पर्व पर हम आपके लिए एक बेहद शानदार तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें 12 दीये नजर आ रहे हैं. इसमें दिखाई देने वाले सभी दीये एक जैसे हैं, लेकिन इसमें एक दीया बाकियों से अलग है, जिसकी आपको पहचान करनी है. जल्दी कीजिए, ऐसा करने के लिए आपके पास केवल 10 सेकंड का समय है. 

दीया मिला? अगर आप तस्वीर में छिपे अलग दीये को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. अगर अभी तक आप दीया नहीं खोज पाए हैं तो तस्वीर को ध्यान से देखने की कोशिश करें, आपको अलग दीय मिल जाएगा. 

ये भी देखें- Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में छिपी है एक तितली, क्या आपको मिली?

अगर अभी भी आप दीया नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए आसान बना देते हैं. पहली लाइन में नजर आ रहे सभी दीयों को ध्यान से देखिए. अगर अभी भी आपको अलग दीया नहीं मिला को पहली लाइन में राइट साइड के पहले दीये को ध्यान से देखें. आपको अंतर नजर आ जाएगा.

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 10 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए अलग दीये को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब-   

fallback

 

 

 

 

 

Trending news