Diwali Gold Shopping: दिवाली पर किस राशि के जातकों को कब और कितने तोला सोना खरीदना चाहिए?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1399358

Diwali Gold Shopping: दिवाली पर किस राशि के जातकों को कब और कितने तोला सोना खरीदना चाहिए?

Diwali Gold Shopping: धनतेरस या फिर दिवाली पर सोना-चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले जान ले कि दिवाली के आस-पास सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इसलिए सोना-चांदी खरीदने से पहले अपने पंडित या फिर ज्योतिष से पहले जान ले कि सोना-चांदी खरीदने का शुभ मुहूर्त और साथ ही जाने कि कितना तोला सोना खरीदना शुभ रहेगा इस बार

Diwali Gold Shopping: दिवाली पर किस राशि के जातकों को कब और कितने तोला सोना खरीदना चाहिए?

Dhanteras 2022 Gold Rate and Shopping: हिंदू धर्म में दिवाली के शुभ अवसर पर सोना-चांदी खरीदना काफी शुभ माना जाता है, लेकिन ज्योतिषओं के अनुसार दिवाली और धनतेरस पर सूर्य ग्रहण भी लगने वाला है और इसी के साथ शनि की चाल भी बदलने वाली है. ऐसे में धनतेरस पर सोना खरीदना कितना शुभ होगा और सोना चांदी की कीमत पर सूर्य ग्रहण में ग्रहों की स्थिति पर क्या प्रभाव होगा. तो चलिए जानते है कि इस बार दिवाली व धनतेरस पर किन राशि वाले जातकों के लिए सोना-चांदी खरीदना कितना शुभ होगा.

ज्योतिषओं से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बाग गोवर्धन पूजा के दिन यानी की 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इस दौरान सूर्य तुला राशि में होगा. सूर्य के साथ यहां शुक्र भी होंगे. इसलिए चांदी की तुलना में सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव रहने वाला है. इसी के साथ चांदी कीमत अक्टूबर-दिसंबर के बीच स्थिर रहेगी और पौष एवं कार्तिक माह के बीच 15 दिनों के लिए इसमें तेजी आ सकती है.

गुरुवार को सोना खरीदने पर अन्य दिनों की तुलना में अधिक लाभ मिलेगा

जानकारी के मुताबिक, 15 नवंबर तक सोने की किमतों में बड़ा उछाल देख सकते हैं और 15 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक कीमतों में बड़ा उतार-चढ़ाव आएगा. सोना-चांदी का व्यापार करने वाले लोगों को दिसंबर 2022 तक ज्यादा नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा. इसी के साथ जो लोग दिवाली पर सोना खरीदना चाहते हैं तो वो लोग गुरुवार के दिन सोने खरीदेंगे तो उन्हें इन्य दिनों की तुलना में ज्यादा लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः ईको फ्रेंडली दिवाली मनाने के लिए अनूठी पहले, दिये और मूर्तियां के नष्ट होने पर उगेंगे फलदार पौधे व सब्जियां

सोने-चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव का राशियों पर क्या असर रहेगा

ज्योतिष के अनुसार, इस साल सूर्य ग्रहण तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में लगेगा. सूर्य, चंद्र, बुध, शुक्र सभी तुला राशि में रहेंगे. तुला राशि शनि के लिए उच्च राशि और सूर्य के लिए नीच राशि है. 23 अक्टूबर से शनि मार्गी चलेंगे. शनि की दसवीं दृष्टि इस राशि पर होगी. इसलिए इस राशि पर अत्यधिक प्रभाव पड़ने वाला है. दूसरी तरफ तुला, कर्क, मेष, मकर राशि के जातकों के लिए सोने का व्यापार करना शुभ परिणाम नहीं देगा.

 पौष माह 18 जनवरी, 2023 को समाप्त होगा. इसके बाद ही सोने की खरीद बिक्री में आपको लाभ मिलता दिख रहा है. इसी के साथ वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि के लिए सूर्य ग्रहण सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. इससे बचने के लिए सूर्य से संबंधित कोई भी दान जैसे गेहूं, सूर्य मंत्र का जप सकारात्मक परिणाम देगा. इन राशि वाले जातकों को सोने-चांदी में थोड़ा सोच समझकर धन लगाना चाहिए. लाभ जरूर मिलेगा.

दिवाली पर सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

अगर आप हर साल की तरह इस साल भी दिवाली पर सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे है तो इससे पहले शुभ मुहूर्त जान ले, 23 अक्टूबर, 2022 को सूर्यास्त से पहले धनतेरस पर धातु खरीदने के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त है. इसी के साथ आप दिवाली पर किस समय, कितना सोना खरीदने के लिए अपने गुरू या फिर घर के पंडित से भी इसके लिए शुभ मुहूर्त जानकर खरीदारी कर सकते हैं.

Trending news