Shivling Puja: भगवान शिव का 'वार' के हिसाब करें जलाभिषेक, अकाल मृत्यु का भय होगा खत्म, मिलेंगे ये बड़े लाभ
Advertisement

Shivling Puja: भगवान शिव का 'वार' के हिसाब करें जलाभिषेक, अकाल मृत्यु का भय होगा खत्म, मिलेंगे ये बड़े लाभ

Shivling Puja: भगवान शिव का कई चीजों से अभिषेक करने का विधान है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ जल से भी शिव का अभिषेक कर सकते हैं. ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं, तो चलिए जानते हैं कि किस दिन जल चढ़ाने से क्या-क्या लाभ प्राप्त होते हैं. 

Shivling Puja: भगवान शिव का 'वार' के हिसाब करें जलाभिषेक, अकाल मृत्यु का भय होगा खत्म, मिलेंगे ये बड़े लाभ

Shivling Puja: हिंदू धर्म में हर देवी-देवता का कोई न कोई दिन समर्पित होता है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इसलिए सावन के पवित्र महीने में सावन सोमवार का व्रत रखने प्रथा चली आ रही है. कहते हैं कि सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से जीवन से हर संकट से मुक्ति मिल जाती है और सुख-संपदा की प्राप्ति होती है और अगर रोजाना भगवान शिव को जल चढ़ाया जाए तो भक्तों को इसके अनेकों लाभ प्राप्त होते हैं. मान्यता है कि भगवान शिव को वार के हिसाब से जल चढ़ाने से भगवान शिव बेहद प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं.  

रविवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

रविवार के दिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से भगवान शिव काफी प्रसन्न होते हैं. साथ मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. ऐसा हर हफ्ते करने से घर में धन की कभी कोई कमी नहीं होती.

सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

ज्योतिषों के अनुसार, सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इसलिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर एक लोटा जल चढ़ाने से घर में शीतलता का अनुभव होता है. ऐसा हर सोमवार को करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2023: इस बार महीने भक्त कर सकेंगे भगवान शिव की सेवाजानें सावन सोमवार का महत्व और उपाय

मंगलवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

मंगलवार के दिन भगवान शंकर का जलाभिषेक किया जाता है, ऐसा करने से धार्मिक उन्नति होती है. इसी के साथ हर देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होती है और साथ ही हर कार्य में उन्नति मिलती है.

बुधवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

ज्योतिषों के अनुसार, जिस भी कन्या या फिर युवा की शादी में लगातार अड़चन आ रही हैं, वो बुधवार के दिन भगवान शिव को एक लोटा जल चढ़ाना शुरू कर दे. ऐसा हर हफ्ते करने से विवाह में आ रही अड़चनों हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा.

गुरुवार को शिवलिंग पर चढ़ाने के लाभ

ज्योतिषों के अनुसार, गुरुवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करने से घर में विद्या की वृद्धि होती है और बच्चों पढ़ने में प्रखर होंगे और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Venus Planet Transit: शुक्र के गोचर से इन 3 राशियों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, 7 जुलाई से बदलेगी किस्मत

शुक्रवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

कहते हैं कि शुक्रवार के दिन कुंवारी लड़की भगवान शिव का जलाभिषेक करें तो उसे अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है.  वैवाहिक जीवन में खुशियां हमेशा बनी रहती है और सभी गृह क्लेश से छुटकारा मिलता है.

शनिवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लाभ

शनिवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करने से अकाल मृत्यु का भय होता है समाप्त.

Trending news