Ravivar Ke Upay: रविवार को सूर्य के इन उपायों व टोटकों से जगमगाएगा आपका करियर, बनेंगे बिगड़ काम
Advertisement

Ravivar Ke Upay: रविवार को सूर्य के इन उपायों व टोटकों से जगमगाएगा आपका करियर, बनेंगे बिगड़ काम

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करने का विधान है. सूर्य देव को ग्रहों का राजा भी कहा जाता है. कहते हैं कि जिस भी व्यक्ति पर सूर्य देव की कृपा किसी भी व्यक्ति पर पड़ जाए तो उसे खूब तरक्की मिलती है. तो चलिए आज जानते हैं रविवार के से जुड़े कुछ खास उपाय और टोटकों के बारे में, जिससे आपको कई लाभ प्राप्त होंगे.

Ravivar Ke Upay: रविवार को सूर्य के इन उपायों व टोटकों से जगमगाएगा आपका करियर, बनेंगे बिगड़ काम

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करने का विधान है. सूर्य देव को ग्रहों का राजा भी कहा जाता है. कहते हैं कि जिस भी व्यक्ति पर सूर्य देव की कृपा किसी भी व्यक्ति पर पड़ जाए तो उसे खूब तरक्की मिलती है. इतना ही नहीं कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में हो तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है और अगर सूर्य कमजोर या पीड़ित अवस्था में हो तो व्यक्ति बीमार और जीवन में हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है. तो चलिए आज जानते हैं रविवार के से जुड़े कुछ खास उपाय और टोटकों के बारे में, जिससे आपको कई लाभ प्राप्त होंगे.

रविवा के दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले स्नान करें और साफ कपड़े पहने. यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करने का विधान है तो इसलिए सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य जरूर दें. इसी के साथ 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का जाप करें. यह जाप करने से सूर्य देव जल्द ही प्रसन्न होते हैं. साथ ही सुख-संपत्ति का आशीर्वाद देते हैं.

रविवार के उपाय

रविवार के दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से सूर्य देव के साथ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. अगर घर में पैसा नहीं टिकता तो ये उपाय जरूर करें.

रविवार के दिन माथे पर चंदन का टिका धारण करें. हर काम में सफलता प्राप्त होगी.

रविवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ माना जाता है. इसलिए आज के दिन लाल वस्त्र पहन करें सूर्य देव की पूरे विधि-विधान के साथ पूजा करें.

रविवार के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करना चाहिए. ऐसा करने से, जिस भी काम में अड़चन आ रही है वो पूरी हो जाती है.

रविवार के दिन जल में गुड़ और चावल मिश्रित करके प्रवाहित करने से शुभ माना जाता है. ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा करने से बरसती है और सभी रुके काम पूर्ण हो जाते हैं.

रविवार के दिन सूर्य देव के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से घर में पैसों की से जुड़ी परेशानियां हमेशा के लिए खत्म हो जाती हैं.

रविवार के दिन महालक्ष्मी मंत्र का जाप करने से मां जल्द ही प्रसन्न होती हैं और घर में विराजती हैं.

रविवार के टोटके

रविवार के दिन मांस मदिरा का सेवन न करें.

रविवार के दिन काले, नीले या कत्थई रंग के कपड़े न पहने.

रविवार के दिन सूर्यास्त से पहले भोजन करें.

रविवार के दिन कोई भी काम करने से पहले गुड़ या मिठाई खाएं और पानी पिएं.

Trending news