Rakshabandhan 2023: बाजार हुए गुलजार, राखी की सैकड़ों वैरायटी से सजा बाजार, ग्राहकों की लगी भीड़, दुकानदार खुश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842737

Rakshabandhan 2023: बाजार हुए गुलजार, राखी की सैकड़ों वैरायटी से सजा बाजार, ग्राहकों की लगी भीड़, दुकानदार खुश

Rakshabandhan: रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर बाजार इन दिनों गुलजार नजर आ रहे हैं और ग्राहकों की भीड़ देखकर दुकानदार काफी खुश हैं. वहीं रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर बाजार में काफी आधुनिक राखियां देखी जा रही है. 

Rakshabandhan 2023: बाजार हुए गुलजार, राखी की सैकड़ों वैरायटी से सजा बाजार, ग्राहकों की लगी भीड़, दुकानदार खुश

Rakshabandhan: रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर बाजार गुलजार हो गए हैं और ग्राहकों की भीड़ देखकर दुकानदार काफी खुश नजर आ रहे हैं. वहीं रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर बाजार में काफी आधुनिक राखियां देखी जा रही है. बच्चों की कार्टून और लाइट से सजी हुई विभिन्न प्रकार की राखियां खूब लुभा रही हैं. इस बार रक्षाबंधन के त्योहार पर भाई यूपीआई के माध्यम से शगुन की राशि बहन के खातों में ट्रांसफर करेंगे.

वहीं, बाजार में बहने अपने भाइयों के लिए राखी के त्यौहार को लेकर विशेष राखी खरीदने के साथ-साथ अलग-अलग तैयारियों में जुटी हुई है. रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर बाजार सज गए हैं और बाजार में कई प्रकार की वैरायटी उपलब्ध है. बहाने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बाधने को लेकर जमकर खरीदारी कर रही है और अपने बजट के मुताबिक आधुनिक राखियां खरीद रही है.

ये भी पढ़ेंः Raksha Bandhan 2023: 200 साल बाद राखी के दिन बन रहे ये दुर्लभ योग, 4 राशियों की लगेगी लॉटरी

बाजार में बहनें अपने खूबसूरत, पवित्र रिश्ते को समर्पित कर विश्वास और सुरक्षा रूपी बुनियादी राखियां खरीद रही हैं. बाजार में 5 रु से लेकर सैकड़ों की कीमत तक की राखियां उपलब्ध हैं. स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि बाजार में अच्छी रौनक है और ग्राहक भी जमकर पहुंच रहे है. बहनें अपने भाइयों के लिए राखियां खरीद रही है.

दुकानदारों ने आगे कहा कि बाजार में इस बार काफी अलग तरह की आधुनिक राखियां पहुंची है और इस बार महिलाओं और पुरुष के लिए अलग-अलग प्रकार की राखियां बहनों को आकर्षित कर रही हैं. महिलाओं के लिए इस बार कड़े के रूप में राखी बनाई हैं. कड़े की भी बहुत प्रकार की राखियां उपलब्ध हैं. वही बच्चों के लिए इस बार स्पिनर, गिटार, कार्टून, डोरेमोन, छोटा भीम समेत लाइटिंग वाली भी राखियां बच्चों को लुभा रही है.

ये भी पढ़ेंः Raksha Bandhan 2023: 30 या 31 किस दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन! आज ही दूर कर लें कंफ्यूजन

वहीं खरीदारी करने के लिए पहुंची महिलाओं ने कहा कि सिंपल डोरी वाली से लेकर फैंसी राखियों में हर तरह की वैरायटी हैं. बजट के मुताबिक, हर प्रकार की राखी खरीद करने को लेकर बाजार सजा हुआ है. कंगना, लटकन, भाई के टैग वाली अलग-अलग सैकड़ों वैरायटी में हर बजट में उपलब्ध हैं.

अपने भाई के लिए राखी खरीदने पहुंची पूजा बताया कि राखी की इतनी ज्यादा वैरायटी होने के कारण पसंद करना काफी परेशान होने वाला सावाल है, लेकिन राखी के त्योहार पर प्रत्येक बहन अपने भाई के लिए अच्छी और खूबसूरत राखी खरीदने के लिए बहुत जगह जाकर प्रयास करती हैं. भाई बहन के पवित्र त्यौहार पर बहन कई दिन पहले तैयारी में जुड़ जाती है और भाई कहीं भी क्यों ना हो बहन अपने भाई के पास पहुंचकर उसे राखी बांधने जरूर पहुंचती है और जहां आधुनिकता के इस दौर में गूगल पे और फोन पर अलग-अलग माध्यम से शगुन देने का भी चलन शुरू हो गया है. राखी का स्वरूप बदल गया है और अब केवल त्योहार पर ही राखी नहीं बल्कि दैनिक जीवन में प्रतिदिन बांध सकते हैं.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Trending news