Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2048575
photoDetails0hindi

Numerology: आज इन मूलांक वाले लोगों के जीवन में आएगा बदलाव, जानें सभी अपना अंक ज्योतिष

Ank Jyotish 8 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही काम को लेकर जिम्मेदारियां बढ़ने वाली है, जिससे की आगे चलकर आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है. सेहत का ध्यान रखे, खास कर मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

 

2/9

मूलांक 2: आज के दिन आप व्यवसाय को लेकर बिजी रहने वाले हैं. किसी तरह की परेशानी आने पर दोस्तों और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का साथ पाने की कोशिश करें. ऑफिस के विवाद से दूर रहें.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपका खास और यादगार रहने वाला है. दिनभर में काम को लेकर सकारात्मक फील करेंगे. साथ ही सिंगल लोगों के जीवन में किसी खास की  एंट्री होने वाली है.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास और साथ ही जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएगा. आज आपके जीवन में आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाएगी और साथ ही धन को लेकर लाभ होगा. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपका सामान्य रहेगा, लेकिन जरूरी कामों को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहेगी. मन को शांत रखने के लिए पसंदीदा काम करें, जिससे मानसिक शांति मिल सके. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन खास रहेगा, लव लाइफ में बड़ा बदलाव आ सकता है और साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. घर में बूढ़ों और बच्चों की सेहत पर ध्यान दें. वही करियर को लेकर प्रेशर बढ़ सकता है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके जीवन में खास बदलाव लाएगा, जिससे कि आने वाले दिन में आपको लाभ हासिल होगा. वहीं किसी तरह की परेशानी आने पर धर्म-कर्म में ध्यान लगाएं.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन खुद पर ध्यान देने और साथ ही खुद के बारे में सोचने की जरूरत है. काम और निजी जीवन को बैलेंस करने की खास जरूरत है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे और साथ ही परिवार में खुशियों का आगमन होगा, जिससे रिश्तों में मधुरता भी आएगी.