Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1997711
photoDetails0hindi

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों में होती है ये खासियत, लेकिन इस बात का रहता है तनाव

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन खास रहने वाला है. जरूरी काम बनेंगे, आत्मविश्वास के साथ सभी कामों को पूरा करें और साथ ही कामयाबी हासिल होगी. निजी जीवन में खुशियों का माहौल बना रहेगा.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आय में वृद्धि हो सकती है, पैसा निवेश करने से लाभ हासिल होगा औक साथ ही बिजनेस में किया गया काम तरक्की दिलाएगा. समाज में मानन-सम्मान बढ़ेगा. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति होगी और साथ ही काम में ग्रोथ को लेकर आर्थिक लाभ भी होगा. लवलाइफ औ शादीशुदा जिंदगी में सुख का आगमन होगा.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. काम में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन नौकरी में तरक्की के भी योग बन रहे हैं. आज मान सम्मान को लेकर तनाव महसूस करेंगे. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन अच्छा रहेगा. मान-सम्मान बढ़ेगा और साथ ही किसी करीबी से लड़ाई हो सकती है. तनाव न लें, सोच समझकर काम करने का भी जरूरत है और सेहत का भी ध्यान रखें.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन तनाव से भरा रहेगा और साथ ही मन परेशानी रहेगा, जिससे काम में मन नहीं लगेगा. इससे परेशान न होएं, क्योंकि आगे चलकर इसमें आपके लिए बेहतरी छुपी है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. पैसा खर्च करने के लिए प्लानिंग बनाने की जरूरत है. खर्चें बढ़ने से आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है, अलर्ट होने की जरूरत है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का मिलाजुला रहेगा और साथ ही सेहत बिगड़ सकती है. वहीं लवलाइफ में सुख आने की संभावना है. पार्टनर का साथ दें और उससे अटेंशन भी मिलेगी. घर में बड़ों की सेहत पर खास ध्यान दें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन तनाव से भरा रहेगा. जिंदगी में आ रही परेशानियां खत्म हो जाएगी, लेकिन लव लाइफ में परेशानी का समय शुरू होने की संभावना है. लेनदेन के मामलों में सोच समझकर कर फैसला लें.