Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2026912
photoDetails0hindi

Numerology: क्रिसमस पर इन मूलांक वाले लोगों को सांता क्लॉज से मिलेगा खास गिफ्ट, जानें कैसा रहेगा दिन

Ank Jyotish 25 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

 

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. साथ ही लवलाइफ को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसी के साथ करियर और नौकरी को लेकर संभलने की जरूरत है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. पुराने कामों को करने और शौक को पूरा करने का जोश आएगा. करियर को आगे बढ़ाने के लिए फोकस करेंगे और साख ही सलाह से काम करेंगे.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए खास हो सकता है, लेकिन परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा. घर में विवाद की स्थिति पैदा होगी. विवाद से बचें और साथ ही ऑफिस में खुशी का माहौल रहेगा. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आर्थिक मामलों को लेकर दिन खास रहेगा और साथ ही किसी का भरोसा जीतना पड़ेगा, जिससे की जरूरी काम में आपको परेशानी न हो. घर में मांगलिक काम होंगे.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन अच्छा रहेगा और साथ ही मन को शांत रखकर काम करने पर लाभ होगा, संपत्ति को लेकर परेशानी हो सकती है, लेकिन सफलता हासिल होगी. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन खास रहेगा, लेकिन मन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी, जिसे लेकर आपको संयम रखने और मन से काम करने की जरूरत है. बिजनेस में लाभ होगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन अच्छा रहेगा, काम में मन लगेगा, मान-सम्मान बढ़ेगा और साथ ही खर्चें भी बढ़ेंगे, जिस पर आपको कंट्रोल करने की जरूरत है. लवलाइफ में सुधार आएगा. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन काम को लेकर परेशानी और तनाव से भरा रहेगा, लेकिन सफलता हासिल होगी और धन लाभ होगा. काम में तरक्की मिलेगी. आय के स्त्रोत बढ़ेंगे.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन काम और परिवार को लेकर शुभ रहेगा, घर में मांगलिक कार्य होगा, साथ ही आपका भी धार्मिक कामों में मन लगेगा. अटके काम पूरे होंगे.