Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2005860
photoDetails0hindi

Numerology: आज 2, 3, 5 से लेकर 9 तक मूलांक के लोगों को मिलेगा ये खास उपहार, भगवान हनुमान की रहेगी कृपा

Ank Jyotish 12 December 2023​: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, नई चिजों को लेकर तरक्की मिलेगी, लेकिन सावधान रहने की जरूरत है. पुराने और खास दोस्तों और करीबियों से मुलाकात हो सकती है. गुस्से पर कंट्रोल रखें. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन सामान्य रहेगा. तनाव महसूस होगा, लेकिन कंट्रोल करें और अपनी भावनाओं को किसी के सामने व्यक्त न करें. जल्दबाजी में लिए गए फैसले से लॉस हो सकती है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खास रहेगा, परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे, जिससे मन शांत रहेगा, रिश्तों में मधुरता आएगी. बिगड़ें रिश्तों को नई राह मिलेगी. काम में सफलता हासिल होगी. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. करियर और कार्यक्षेत्र में परेशानी होगी, लेकिन अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें. धन लाभ होगा. अपनी परेशानी को शेयर करें. 

 

5/9

मूलांक 5: आज आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है. मन को शांत रखें और किसी वाद-विवाद में न पड़ें, काम में परेशानी आ सकती है. सेहत का खास ध्यान रखें. घर में शुभ काम होंगे.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन सामान्य रहेगा. काम को लेकर आत्मविश्वास की कमी रहेगी, घर में खुशी का माहौल रहेगा. नए काम की शुरुआत होगी, जिसे जिम्मेदारी से करने पर लाभ होगा.  

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन खास रहेगा, नए दोस्त बनेंगे. परिजनों और दोस्त के साथ समय बिताएंगे. नौकरी में कामयाबी मिलेगी. परिजनों का साथ मिलेगा और सभी चुनौतियों पर खड़ें उतरेंगे.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, नौकरी और बिजनेस में तरक्की होगी, धन लाभ मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. जरूरतमंदों की मदद करें.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन अच्छा रहेगा. सभी कामों में आपको सफलता हासिल होगी और धर्म-कर्म की ओर मन बढ़ेगा. रिश्तों में मिठास बढ़ेगी और बदलाव आएगा.